सिहोरा का मठा तालाब बना जी का जंजालमटहा तालाब की बदबू से लोगों का सांस लेना हुआ दुश्वार

सिहोरा का मठा  तालाब बना जी का जंजाल
मटहा तालाब की बदबू से लोगों का सांस लेना हुआ दुश्वार


सिहोरा के 4 वॉर्डों के अधिकतर घरों में लोग कर रहे उल्टियां प्रशासन मौन, जनप्रतिनिधि चुनाव प्रचार में व्यस्त

सिहोरा

नगर के वार्ड नंबर 5 में स्थित मटहा तालाब की बदबू से वार्ड क्रमांक 10, वार्ड क्रमांक 3, वार्ड क्रमांक 4 वार्ड, क्रमांक 6 के लोग पिछले तीन दिनों से हलकान और परेशान है कई घरों में तो यह स्थिति है कि तालाब से उठती बदबू के कारण राह चलते लोग और घरों लोग में उल्टियां कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ जिम्मेदार प्रशासन और चुनाव लड़ रहे जनप्रतिनिधि सिर्फ चुनावी प्रचार-प्रसार में व्यस्त हैं। 


वार्ड नंबर 5 स्थित मटहा तालाब में फैली गंदगी और खराब हो रहे पानी के साथ इतनी तेज बदबू आ रही है कि लोगों का राह चलना भी मुश्किल हो गया है। पिछले कुछ दिनों में हुई बारिश के बाद तालाब मैं जमा गंदगी तेजी से बढ़ने लगी जिसके कारण इतनी तेज दुर्गंध उठ रही है कि लोग घर में भी नहीं रह पा रहे हैं। मालूम रहे कि यह तालाब अंजुमन इस्लामिया की संपत्ति है, लेकिन यहां के प्रशासनिक और जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के चलते इसकी साफ-सफाई का काम अधर में लटका पड़ा है। तालाब के आसपास बसी बस्ती के क्षेत्र के लोग अपने घरों का गंदा पानी इसी तालाब में नाली से मिला रहे हैं जिसके कारण यह स्थिति बन रही है। 


घरों में बीमार हो रहे लोग, सांस लेना हो रहा दुश्वार

तालाब की दुर्गंध के कारण लोग घरों में बीमार तक हो गए हैं, स्थिति यह है कि लोगों का सांस लेना भी दुश्वार हो गया है और कई घरों में तो लोग उल्टी हो तक से परेशान हैं। लेकिन प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे। 



जिम्मेदार जनप्रतिनिधि चुनाव प्रचार में व्यस्त

4 वार्ड के लोगों के हालाकान होने के बावजूद भाजपा और कांग्रेस के जिम्मेदार जनप्रतिनिधि सिर्फ चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं उन्हें जनता की इतनी बड़ी समस्या से कोई भी लेना देना नहीं है। जबकि नगरी निकाय चुनाव में प्रत्याशियों को इन्हीं वार्ड के लोगों से वोट मांगने के लिए घर-घर दस्तक देनी होगी।
Previous Post Next Post