रात में गांधीग्राम में लाखों के सोने चांदी के आभूषण व नगदी चोरीबड़े हनुमान मंदिर बुढ़ानसागर में भी चोरी

रात में गांधीग्राम में लाखों के सोने चांदी के आभूषण व नगदी चोरी
बड़े हनुमान मंदिर बुढ़ानसागर में भी चोरी
सिहोरा 

गोसलपुर थाना क्षेत्र में अपराधों के ग्राफ में इजाफा हो रहा है।चोरी, लूट,हत्या की वारदातों का सिलसिला थम नही रहा है, जिससे पुलिस प्रशासन की सक्रियता पर सवालिया निशान उठाना व लोगों का असन्तोष जाहिर सी बात है।गांधीग्राम ऊपर मोहल्ला भैरवघर मंदिर के पास रहने वाले चौरसिया परिवार में मकान के दरवाजे की सांकल काटकर व आलमारी का ताला तोड़कर लाकर से लगभग 4 लाख रुपये मूल्य के सोने चांदी के गहने,जेवर व 1 लाख रुपए नगद चुराने में चोरों ने सफलता प्राप्त  की है।
चोरी की घटना के सम्बंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार ऊपर मोहल्ला निवासी संदीप चौरसिया पिता भक्ति चौरसिया ने बताया कि रात में बिजली की आवाजाही के कारण पूरा परिवार घर मे ताला लगाकर छत पर सो गया था, संदीप के पिता भक्ति चौरसिया शादी कार्यक्रम से रात 1 बजे के लगभग हर वापस आये और सो गए। सुबह लगभग 6 बजे जब घर के लोग जागे तो देखा कि दरवाजे की दो दरवाजों की सांकल कटी हुई थी व लोहे की बड़ी आलमारी का भी ताला टूटा हुआ था, चोरों ने आलमारी के अंदर छुपाकर रखी लाकर की चाबी भी ढूढ़ ली और आलमारी का लाकर खोलकर सोना चांदी चुराकर ले गए।
यह सामान गया चोरी

 8 तोला सोना में मंगलसूत्र 1,हार 2 तोला, झुमकी 2 जोड़ी 3 तोला, अंगूठी, पायल 4 जोड़ी, छोटे बच्चों की पायल 2 जोड़ी,सन्तान सप्तमी की चूड़ियां 8,माला 2, बिछियां 8,नगद 1 लाख रूपये चोरी गया है।

बच्चों के गुल्लक फोड़कर नगदी चिल्लर व चांदी के भगवान भी ले गए

चोरों ने सोने, चाँदी के जेवर चुराने के साथ साथ बच्चों के मिट्टी के दो गुल्लक तोड़कर उसमें रखे नगदी व चिल्लर भी ले गये।बच्चों के माता पिता ने बताया कि कई महीनों में बच्चों ने उसमें अपनी बचत की राशि गुल्लक में डाल देते थे।चोरों द्वारा गुल्लक तोड़े जाने पर बच्चे मायूस होकर रो रहे थे। 
बड़े हनुमान मंदिर बुढ़ानसागर में भी चोरी

गांधीग्राम क्षेत्र के चोरों को जब रुपयों पैसों की तंगी रहती है तो बुढ़ानसागर तालाब किनारे स्थित बड़े हनुमान मंदिर की चोरी करने से नही चूकते,उसी रात चोरों ने हनुमान मंदिर बुढ़ानसागर की बाउंड्री फांदकर अंदर प्रवेश करके मंदिर के चैनल गेट का ताला तोड़कर मंदिर में रखे कूलर,पुजारी व पूजा के बर्तन व दानपेटी की नगदी निकालकर ले गए।मंदिर समिति के प्रकाश मिश्रा, भूपेन्द्र चौरसिया ने बताया कि मंदिर में पिछली बार भी चोरी हुई थी पुलिस थाने में शिकायत हुई थी किन्तु चोर चोरी करने से पुलिस से नही डर रहे हैं, बल्कि लगता है कि चोर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं।
Previous Post Next Post