भाजपा और कांग्रेस ने दिखाई ताकत, ढोल नगाड़ों के साथ दाखिल किए प्रत्याशियों ने नामांकन

भाजपा और कांग्रेस ने दिखाई ताकत, ढोल नगाड़ों के साथ दाखिल किए प्रत्याशियों ने नामांकन


नगरीय निकाय चुनाव : अंतिम दिन दाखिल हुए 41 से अधिक अभ्यर्थियों के आवेदन, दोनों दलों के बागियों ने भी भरे पर्चे, 

सिहोरा 

नगरीय निकाय चुनाव में नगर पालिका सिहोरा में पार्षद पद के लिए नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अपनी ताकत दिखाई। दोनों ही दलों के पार्षद पद के प्रत्याशियों पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ समर्थकों के बीच ढोल नगाड़ों के साथ नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए। भारतीय जनता पार्टी में जहां विधायक नंदनी मरावी के नेतृत्व में विधायक कार्यालय से निर्वाचन कार्यालय तक ढोल नगाड़ों के साथ प्रत्याशी पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल कराया, वहीं कांग्रेस पार्टी में सिहोरा नगर पालिका चुनाव के प्रभारी पूर्व विधायक निशिथ भाई पटेल के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। दोनों ही दलों के कई ऐसे चेहरे जिनको पार्षद पद का टिकट नहीं मिला था ऐसे बागियों ने पार्टी से बगावत कर नामांकन पत्र भरा। कुल मिलाकर अंतिम दिन करीब 41 से अधिक अभ्यर्थियों ने अपना नाम निर्देशन पत्र 18 वार्ड से पार्षद पद के लिए दाखिल किया।


18 वर्षों से 101 अभ्यर्थियों ने दाखिल किए नामांकन पत्र

13 जून से नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया के साथ ही 18 जून तक 18 वॉर्डों  से 101 अभ्यर्थियों ने पार्षद पद के लिए नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए। 20 जून को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा का काम होगा। वही 22 जून को 3 बजे तक नाम वापसी के बाद शेष बचे अभ्यर्थियों को चुनाव चिन्हों का आवंटन रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम से होरा द्वारा किया जाएगा।

कांग्रेस ने घोषित किए 18 वॉर्डों से प्रत्याशी

कांग्रेस पार्टी ने सिहोरा नगर पालिका के 18 वार्डों के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए वार्ड क्रमांक 1 से शंकर वंशकार वार्ड, क्रमांक 2 से राजीव दीक्षित मुन्नू, वार्ड क्रमांक 3 से ज्ञान बाई चक्रवर्ती, वार्ड क्रमांक 4 से नीलम साहू, वार्ड क्रमांक 5 से मुजाहिद उल्ला खान, वार्ड क्रमांक 6 से ममता यादव,  वार्ड क्रमांक 7 से रतन लाल कोल, वार्ड क्रमांक 8 से कल्पना पांडे, वार्ड क्रमांक 9 से ममता बाई, वार्ड क्रमांक 10 से रानी बर्मन, वार्ड क्रमांक 11 से बेबी विश्वकर्मा, वार्ड क्रमांक 12 से भारती पटेल, वार्ड क्रमांक 13 से राजेश चौबे, वार्ड क्रमांक 14 से माधुरी दहिया, वार्ड क्रमांक 15 से दिलीप कुमार जैन, वार्ड क्रमांक 16 से मोहम्मद मंसूरी मंसूरी, वार्ड क्रमांक 17 से रमेश कुमार पटेल, वार्ड क्रमांक 18 से बिहारी पटेल।
Previous Post Next Post