Ticker

6/recent/ticker-posts

निर्वाचन कार्य को लेकर बरती लापरवाही तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार

निर्वाचन कार्य को लेकर बरती लापरवाही तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर एसडीएम सिहोरा ने अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक में दी चेतावनी

सिहोरा
 
नगरीय निकाय चुनाव को लेकर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सिहोरा आशीष पांडे ने अधिकारी एवं कर्मचारियों की बैठक में सख्त निर्देश देते हुए कहा कि निकाय चुनाव को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि किसी भी तरह की लापरवाही हुई तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। एसडीएम ने सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया कि संपत्ति विरूपण का काम अभी भी बाकी है, इस पर तेजी से काम किया जाए। आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करना सभी की जिम्मेदारी है। 

मतदान केंद्रों में सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त हों

बैठक में एसडीएम ने निर्देशित किया कि सिहोरा नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत कुल 42 मतदान केंद्र हैं। इन मतदान केंद्रों में बिजली, पानी, साफ सफाई के अलावा सभी काम समय सीमा के अंदर पूरे कर लिए जाएं। बीएलओ और वार्ड प्रभारी अपने-अपने वार्डों में यह जानकारी एकत्रित करें कि चुनाव के दौरान मोहल्ले और वार्ड में कौन-कौन कानून व्यवस्था की स्थिति बिगाड़ सकता है। ऐसे लोगों की जानकारी एकत्र करें। ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सके।


शिलान्यास के पत्थरों को ढकने का काम तुरंत शुरू करें

आदर्श आचरण संहिता के तहत शासकीय भवनों में लगे शिलान्यास के पत्थरों, पार्टी विशेष के चिन्हों, घरों और भावनाओं में लगे झंडे और बैनरों को तत्काल हटाया जाए। चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अवकाश पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है जिन भी अधिकारी एवं कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है वह बिना सूचना दिए मुख्यालय न छोड़ें।  बैठक में तहसीलदार राकेश चौरसिया, एसडीओपी भावना मरावी, आरपी शुक्ला, देवेंद्र व्यास के साथ नगर पालिका सिहोरा के समस्त अधिकारी और कर्मचारी शामिल रहे।