फेसबुक पर सरकार के खिलाफ पोस्ट करने पर दो लोगों पर FIR, भाजपा नेता गिरफ्तार, एक अन्य की तलाश

बिलासपुर : फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्य सरकार पर आरोप लगाने के मामले में भाजपा के दो लोगों पर एफ आई आर दर्ज की गई  है। यह दोनों एफ आई आर दो अलग-अलग स्थानों पर दर्ज किए गए हैं।
दरअसल भूपेश बघेल सरकार द्वारा दरगाह के लिए 50 लाख रुपए चंदा देने के नाम पर एक विवादित पोस्ट गौरेला पेंड्रा मरवाही के भाजपा नेता और बिलासपुर की एक पूर्व छात्र नेता युवती ने किया था। जिस पर कुछ लोगों ने गौरेला थाना और बिलासपुर के सिविल लाइन थाना में शिकायत करते हुए कहा कि “गौरेला के भाजपा मंडल महामंत्री इंजीनियर पुष्पेंद्र तिवारी और बिलासपुर की युवती गौरी गुप्ता के द्वारा फेसबुक पर मटियाडांड, मरवाही स्थित एक मस्जिद की फोटो डालकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किया गया है। पोस्ट में मुख्यमंत्री पर मुस्लिम तुष्टीकरण की हदें पार करने और मस्जिद के लिए ₹50 लाख दान देने के निराधार आरोप लगाए गए हैं। इससे छत्तीसगढ़ के शांतिपूर्ण माहौल को खतरा है और हिंदू मुस्लिम सद्भाव बिगड़ने की संभावना भी है।”


यह है वह आपत्तिजनक पोस्ट
शिकायत के बाद गौरेला पुलिस और सिविल लाइन पुलिस ने दोनों आरोपियों पर धारा 505 के तहत अपराध दर्ज किया। अपराध दर्ज होने के बाद गौरेला पुलिस ने आरोपी भाजपा मंडल महामंत्री को गिरफ्तार कर लिया। वहीं बिलासपुर की पूर्व छात्र नेत्री गौरी गुप्ता फरार है, जिसकी तलाश पुलिस के द्वारा की जा रही है। युवती पूर्व में जमुना प्रसाद वर्मा आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज बिलासपुर की अध्यक्ष रही है।
Previous Post Next Post