Ticker

6/recent/ticker-posts

LIC Dhan Sanchay Policy: एलआईसी ने लॉन्च की अपनी नई बीमा पॉलिसी 'धन संचय', जानें बेनेफिट्स

LIC Dhan Sanchay Policy: एलआईसी ने लॉन्च की अपनी नई बीमा पॉलिसी 'धन संचय', जानें बेनेफिट्स

LIC Dhan Sanchay Saving Plan Launch: लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) ने नई बीमा पॉलिसी लॉन्च किया है जिसका नाम है धन संचय (LIC Dhan Sanchay Saving Plan). एलआईसी के नए बीमा पॉलिसी में 14 जून से निवेशक निवेश कर सकेंगे. LIC Dhan Sanchay Policy के तहत पॉलिसीधारक के मृत्यु होने पॉलिसी के अवधि के दौरान परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है. वहीं पॉलिसी के मैच्योरिटी के बाद पेआउट अवधि के दौरान गारंटीशुदा आय भी प्रदान करता है. 


5 से 15 साल के लिए होगा प्लान 
एलआईसी ने कहा कि इस प्लान की मेच्योरिटी की तारीख के बाद भुगतान के दौरान गारंटीड बेनेफिट्स दिए जाएंगे. साथ ही गारंटीड टर्मिनल बेनिफिट्स का भी भुगतान किया जाएगा. एलआईसी का धन संचय प्लान 5 साल से लेकर अधिकतम 15 साल के लिए है.  इस पॉलिसी के तहत निश्चित इनकम बेनिफिट्स मिलेगा. साथ ही इनकम बेनिफिट्स में बढ़ोतरी, सिंगल प्रीमियम लेवल इनकम बेनिफिट्स और सिंगल प्लान की भी सुविधा मिलेगी. एलआईसी धन संचय प्लान में  लोन लेन की भी सुविधा मिलती है. साथ ही अतिरिक्त पैसे देकर आप राइडर्स भी खरीद सकते हैं. 




LIC ने लॉन्च किए चार प्लान 
एलआईसी धन संजय योजना की पॉलिसी लेने के लिए न्यूनतम उम्र 3 साल पूरा होना चाहिए. वहीं ऑप्शन ए और ऑप्शन बी के लिए 50 वर्ष, ऑप्शन सी के लिए 65 साल और ऑप्शन डी के लिए अधिकतम 40 वर्ष उम्र होनी चाहिए. इसके A और B प्लान के तहत 3,30,000 रुपये का सम एश्योर्ड कवर मृत्यु पर मिलेगा. साथ ही प्लान C के तहत 2,50,000 रुपये का न्यूनतम सम-एश्योर्ड कवर दिया जाएगा.  वही प्लान D में 22,00,000 रुपये का सम-एश्योर्ड कलर मृत्यु पर मिलेगा. इन प्लान के लिए अधिकतम प्रीमियम की लिमिट तय नहीं की गई है. 


कहां से खरीदें एलआईसी का धन संचय प्लान 
एलआईसी धन संचय पॉलिसी एजेंटों / अन्य मध्यस्थों के माध्यम से ऑफलाइन और सीधे वेबसाइट www.licindia.in पर जाकर ऑनलाइन दोनों ही तरीके से खरीदा जा सकता है.