Weenews :- यूथ के चुनाव को लेकर हलचल, प्रदेश अध्यक्ष के लिए आशीष मोनू अवस्थी और आकाश शर्मा के नाम की सबसे ज्यादा चर्चा


Chhattisgarh Youth Congress President Election: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कांग्रेस (Congress) की युवा विंग का चुनाव जारी है. वोटिंग के लिए केवल 2 दिन बाकी है. पहली बार राज्य में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव ऑनलाइन किया जा रहा है. 12 मई से 12 जून तक ऑनलाइन वोटिंग की जाएगी. इसके बाद टॉप स्कोरर का दिल्ली (Delhi) में इंटरव्यू होगा, फिर छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के नए अध्यक्ष की घोषणा कर दी जाएगी, लेकिन इस प्रक्रिया के पूरा होने में अभी एक से डेढ़ महीने का वक्त बचा है.

छत्तीसगढ़ में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष समेत कई पदों के लिए चुनाव किया जा रहा है. इसमें एक प्रदेश अध्यक्ष, 8 उपाध्यक्ष, 45 महासचिव, 41 शहर अध्यक्ष और 90 विधानसभा अध्यक्ष चुने जाएंगे. वहीं प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए 12 दावेदार मैदान में हैं, लेकिन 2 नाम ऐसे हैं जिनके बीच सीधा मुकाबला है. उसमे पूर्व
एनएसयूआई
के प्रदेश अध्यक्ष आशीष मोनू अवस्थी और  आकाश शर्मा का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है. अब तक के हुए वोटिंग में आकाश ने बढ़त बनाई है. चुनाव में शामिल युवा कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि दोनों के बीच कड़ी टक्कर है. 12 जून के बाद पता चल पाएगा कि कौन आगे है.

 

एक लाख से अधिक सदस्यों ने जमा नहीं किया मेंबरशिप फीस

 

छत्तीसगढ़ में
युवा कांग्रेस
चुनाव को लेकर अब तक करीब 13 लाख सदस्य बनाए जा चुके हैं. सभी युवा कांग्रेस के ऑनलाइन एप्लीकेशन में जुड़े रहे हैं. यहीं से 5 पदों के लिए युवा वोट दे रहे हैं. युवा कांग्रेस के नेताओं से मिली जानकारी के अनुसार अब तक 11 लाख के करीब वोटिंग हो चुकी. अभी दो दिन का समय है, इसमें बचे हुए लोग वोटिंग करेंगे. वहीं एक लाख से अधिक सदस्यों ने एप्लीकेशन में निर्धारित रकम जमा नहीं किया है. ऐसे में उनके वोट को मान्य नहीं किया गया है. अगर निर्धारित तारीख तक पैसे जमा नहीं किए जाते हैं तो उन वोटरों के वोट निरस्त कर दिए जाएंगे.

 

'With IYC' ऐप से हो रही वोटिंग

 ऑनलाइन चुनाव प्रक्रिया की बात करें तो युवा कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने एक 'With IYC' नाम का एक ऐप तैयार किया है. यूथ कांग्रेस से जुड़ने ने लिए ऐप डाउनलोड करना होगा. इसके बाद जरूरी डॉक्यूमेंट के बाद सदस्यता लिया जा सकता है. इसके बाद एक वोटर अलग-अलग पदो के लिए 5 वोट डाल सकत है. वहीं मेंबरशिप शुल्क के रूप में 50 रुपये जमा करना होगा, तभी वोट की गिनती में शामिल किया जाएगा.


Previous Post Next Post