Ticker

6/recent/ticker-posts

Weenews - राहुल को बचाने की जद्दोजहद रोबोटिक्स इंजीनियर महेश आहिर मौके पर कहां,कुछ ही समय बाद निकाल लिया जाएगा राहुल

जांजगीर। जिले के जांजगीर-चांपा के राहुल को बचाने के लिए पिछले 42 घंटो से 50 फीट गहरे गढ्डे (Rahul Ka Rescue) में फसा हुआ है। उसे बचाने की हर संभव कोशिश की जा रही है।

साथ ही तमाम आला अधिकारी मौके पर उपस्थित हैं। अब 10 साल के राहुल को बचाने के लिए गुजरात से रोबोटिक्स इंजीनियर महेश अहीर मौके पर पहुंच गए हैं।अब इसी के जरिए राहुल को बाहर निकाला (Rahul Ka Rescue) जाएगा।

रोबोटिक्स इंजीनियर ने ये भी कहा है कि बस कुछ ही देर औऱ उसके बाद राहुल कुछ ही क्षण में गढ्डे से बाहर (Rahul Ka Rescue) आ जाएगा।

बता दें कि जिले के पिहरीद गांव स्थित अपने घर के पीछे खेलते समय राहुल शुक्रवार दोपहर खोदे गए बोरवेल के गड्ढे में गिर गया था। तब से उसे बचाने के प्रयास जारी हैं।

इसके बाद से प्रशासन, सेना और NDRF की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चला रखा है। इसमें चट्‌टानों के चलते खुदाई पर असर पड़ा है। रविवार सुबह बच्चे में हलचल दिखाई दी है।

इसके बाद उसे जूस भी पीने को दिया गया। बच्चे की इस कोशिश ने रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे लोगों की उम्मीदें बना रखी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बच्चे को सुरक्षित निकालने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने बच्चे के माता पिता से फोन पर बात की है। सीएम ने उन्हें राहुल की सकुशल वापसी का भरोसा दिलाया है।

मुख्यमंत्री ने उनसे कहा है कि पूरा शासन प्रशासन राहुल की सकुशल वापसी के लिए लगा हुआ है। आप लोग धैर्य रखें, राहुल की सकुशल वापसी होगी। वहीं सीएम ने जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बात कर पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ली है।