Weenews :- प्रदेश में आज हो सकती है बारिश, जाने बस्तर तक कब पहुंचेगा मानसून

रायपुर। chhattisgarh weather न्यूक्स छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए राहतभरी खबर है। उन्हें जल्द भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। प्री मानसून एक्टीविटी में आज से तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। आज बारिश हो सकती है। गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है। इस बार 5 दिन देरी से मानसून दस्तक देगा। 14 से 15 जून के बीच मानसून के आसार दिख रहे हैं। बस्तर से मानसून दस्तक दे सकता है।
वहीं पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए भी राहतभरी खबर है। उन्हें जल्द भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। प्री मानसून एक्टीविटी में आज से तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। हवाओं का रुख भी दक्षिण-पश्चिमी की तरफ नजर आ रहा है। मानसून के आगे बढ़ने की परिस्थितियां काफी अनुकूल हैं।
फिलहाल, मानसून की बारिश के लिए अभी और इंतजार करना होगा। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में मानसूनी हलचल तेज हो गई है। भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर संभागों के जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बौछारें पड़ने की संभावना है।
20 जून तक प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकता है।  इंदौर में आज से बारिश का दौर शुरू होने के आसार हैं। तापमान भी औसतन से कम दर्ज किया गया है। चक्रवात बनने से नमी दिखनी शुरू हो गई है।
Previous Post Next Post