Weenews : किसानों को दे रही अमानत खाद गोबर मैं मिट्टी मिलाकर खरीदने को बाध्य कर रहीकांग्रेस : द्वारिकेश पांडे

किसानों को दे रही अमानत खाद गोबर मैं मिट्टी मिलाकर खरीदने को बाध्य  कर रही
कांग्रेस : द्वारिकेश पांडे 

बिलासपुर। सरकार द्वारा गोबर में मिट्टी मिलाकर किसानों को अमानक खाद दिए जाने को की लेकर भाजपा प्रदेश किसान मोर्चा के महामंत्री क्ष द्वारिकेश पांडेय व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बीपी सिंह ने सीपत प्रेस क्लब के पत्रकारों से प्रेस वार्ता कर चर्चा की और कहा कि भूपेश है। सरकार किसानों से छलावा कर रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि 5 रुपए किलो में गोबर लेकर मिट्टी भूसा मिलाकर गुणवत्ताहीन वर्मी कंपोस्ट खाद को 10 रुपए में जबरदस्ती किसानों को थमाया जा रहा है। महामंत्री श्री पांडेय ने केंद्र सरकार द्वारा धान के समर्थन मूल्य 100 रुपए प्रति क्विंटल वृद्धि किए जाने पर केंद्र सरकार के प्रति आभार जताया और कहा कि यह निर्णय ऐतिहासिक है। आजादी के बाद भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान

किसानों 8 सालों में 780 रुपए की रिकार्ड धान खरीदी की कीमतों में वृद्धि की है। कांग्रेस सरकार धान खरीदी को 1 दिसंबर से कर किसानों के फसल को सुखाने का काम कर रही है।
वहीं केंद्र की ओर से गरीबों के लिए दिए। गए प्रति व्यक्ति के 5 किलो अतिरिक्त राशन को दिए जाने से वंचित कर रही है। किसानों को धान की खेती से प्रदेश सरकार हतोत्साहित कर रही है। छत्तीसगढ़ के लिए, खाद जो केंद्र की ओर से एलाट हो रहा है उसमें से 80 प्रतिशत व्यापारियों व 20 प्रतिशत सोसायटियों को जा रहा है। छत्तीसगढ़ के लघु सीमांत कृषकों को किसान सम्मान निधि का भी पर्याप्त फायदा नहीं मिल रहा है। 

मोदी सरकार किसान हितैषी : बीपी सिंह

वही भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी बी पी सिंह ने कहा कि 2018 में जब कांग्रेस सरकार ने धान का समर्थन मूल्य 2500 देने की घोषणा की थी तब से 2022 तक केंद्र सरकार द्वारा समर्थन मूल्य में ₹290 की वृद्धि कर दी गई है जिसका फायदा किसानों को भूपेश सरकार नहीं दे रही है आज किसानों को 2790 रुपए देना चाहिए जो कि उनका हक है

Previous Post Next Post