80 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में लॉक

80 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में लॉक


नगरीय निकाय चुनाव : सिहोरा में 73.8 प्रतिशत मतदान, 25,000 से अधिक मतदाताओं ने किया मताधिकार का प्रयोग

सिहोरा 

नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण में नगर पालिका परिषद सिहोरा में लगभग 74 फीसद मतदान हुआ। 18 वार्डों के 80 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में लॉक हो गया। 42 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान बहुत धीमी गति से शुरू हुआ, लेकिन दिन बढ़ने के साथ-साथ मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए मतदाताओं की भारी भीड़ देखने को मिली। मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि करीब 25000 से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

 मतदाता पर्ची नहीं बंटने से परेशान होते रहे मतदाता, वोटर लिस्ट से नाम गायब

वार्ड क्रमांक 3 से प्रत्याशी संध्या दिलीप दुबे ने जबलपुर कलेक्टर को मतदाता पर्ची वितरण नहीं होने से चुनाव प्रभावित होने की शिकायत की है। नगर पालिका परिषद सिहोरा के चुनाव में इस बार मतदाता पर्ची मतदाताओं के घर में नहीं पहुंचने से मतदान करने पहुंचे मतदाताओं को पोलिंग बूथों पर परेशानी का सामना करना पड़ा। कई वार्डों में तो मतदाता पर्ची नहीं मिलने से मतदाता बिना मतदान करें ही लौट गए। वहीं कई वार्डों में मतदाता सूची से मतदाताओं के नाम ही गायब थे। वार्ड क्रमांक 1 के 60 से 70 मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट से गायब थे। जिसके चलते वह वोट डालने से वंचित रह गए। 

पुरुष से ज्यादा महिला मतदाताओं में दिखा उत्साह, युवाओं ने भी डाले वोट

मतदान केंद्रों में वोट डालने के लिए पुरुष मतदाताओं की अपेक्षा महिला मतदाताओं में ज्यादा उत्साह देखने को मिला। अधिकतर मतदान केंद्रों में पुरुष मतदाताओं की अपेक्षा महिला मतदाता वोट डालने के लिए पहुंची। इसके अलावा पहली बार वोट डालने के लिए पहुंचे युवा मतदाताओं में भी मतदान को लेकर उत्साह देखने को मिला।

वार्ड क्रमांक 15 में सबसे ज्यादा, 11 में सबसे कम मतदान

बाद यदि मतदान के प्रतिशत की की जाए तो सबसे ज्यादा 81% मतदान वार्ड क्रमांक 15 हुआ। वही सबसे कम मतदान का प्रतिशत वार्ड क्रमांक 11 में 62% रिकॉर्ड किया गया। 

पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा मतदान, रिटर्निंग आफिसर ने मतदाताओं का जताया आभार

नगर पालिका सिहोरा में मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा पुलिस और प्रशासन की चौका और चौकन्ना निगाह के चलते मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। रिटर्निंग ऑफिसर आशीष पांडे ने नगर के सभी मतदाताओं का शांतिपूर्ण मतदान के लिए आभार जताया।
ऐसा रहा मतदान का हर 2 घंटे में प्रतिशत

सुबह 7 से 9 बजे तक 13.4 प्रतिशत, 9 से 11 बजे 35 प्रतिशत, 11 से 1 बजे 51.2 प्रतिशत, 1 से 3 बजे 64.7 प्रतिशत, 3 से 5 बजे 73.4 प्रतिशत
Previous Post Next Post