शिष्य करेंगे गुरु का पूजन-अर्चन

शिष्य करेंगे गुरु का पूजन-अर्चन  

गुरु पूर्णिमा : मठ, मंदिरों और सिद्ध पीठों में होगा पादुका पूजन, होंगे विविध आयोजन 
सिहोरा
बुधवार को गुरु पूर्णिमा पूरे नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाई जाएगी। शिष्य जहां अपने गुरु का पूजन-अर्चन कर आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। वहीं शैक्षणिक संस्थाओं में भीविद्यार्थी गुरु का सम्मानकर अपने जीवन का धन्य करेंगे। 
     श्रीनृसिंह टेकरी मंदिर में ब्रह्मलीन संत स्वामी द्वारकादास महाराज की तपोस्थली में गुरु पूर्णिमा पर शिष्यों और भक्तों की भीड़ उमड़ेगी। सुबह 5 बजे श्रीनृसिंह भगवान की आरती के बाद गुरुपूजन महंत गोविंदास महाराज के द्वारा किया

 जाएगा। शिवशक्तिधाम गोसलपुर में ब्रह्मलीन परमहंस स्वामी शिवदत्त महाराज के समाधि स्थल पर गुरु पूर्णिमा पर्व पर प्रात: रुद्राभिषेक, हवन, पूजन के साथ प्रसाद का वितरण किया जाएगा। ग्राम सैलवारा स्थित श्री शैलेश्वरधाम में ब्रह्मलीन महन्त श्री 1008 प्रकाशवन अवधूत महाराज की पादुका पूजन में शिष्य शामिल होंगे।  लोढ़ा सिद्धधाम कुर्रे पिपरिया में गुरु पूर्णिमा महोत्सव सुबह 11 बजे से शिष्यगण सीताशरण महाराज की चरण पादुका का पूजन करेंगे। गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर सिद्धनधाम में पूरे दिन भव्य भंडारे के साथ श्रद्धालुओं को प्रसाद का वितरण किया जाएगा।
Previous Post Next Post