शिष्यों ने किया गुरुओं का पूजन, उतारी आरती

शिष्यों ने किया गुरुओं का पूजन, उतारी आरती
 संतों की परम भूमि सिहोरा अंचल के लोढ़ा सिद्धन धाम, शिवदत्त धाम गोसलपुर, शैलेश्वर धाम सेलवारा  और नृसिंह टेकरी खितौला में गुरु पूर्णिमा मनाया गया

सिहोरा

गुरुओं के पूजन और उनके नमन का दिन गुरु पूर्णिमा पर्व  बुधवार को संतों की परम भूमि सिहोरा में शिष्यों और श्रद्धालुओं ने उत्सव के रूप में मनाया। धाम और पीठ में दूर-दूर से पहुंचे शिष्यों ने गुरुओं की आरती उतारी और उनका पूजन अर्चन के साथ पादुका पूजन किया। गुरुओं ने शिष्यों को परिवार सहित सुख समृद्धि का आशीर्वाद प्रदान किया। 

नरसिंह टेकरी धाम खितौला :  ब्रह्मलीन 1008 स्वामी द्वारका दास जी महाराज की तपोस्थली खितौला बस्ती नरसिंह टेकरी धाम खितौला में शिष्य और श्रद्धालुओं ने गुरु पूर्णिमा पर पूज्य गुरुदेव को नमन किया। मंदिर के महंत गोविंद दास जी महाराज के सानिध्य में शिष्य और श्रद्धालुओं ने महाराज जी का पूजन अर्चन, पादुका पूजन के साथ उनकी आरती उतारी। महाराज जी से सभी पर अपनी कृपा बनाए रखने का आशीर्वाद मांगा। मंदिर प्रांगण में महंत गोविंद दास जी महाराज का शिष्य और श्रद्धालुओं ने पूजन अर्चन के साथ आरती उतार कर गुरु की सेवा की। नरसिंह धाम में सुबह से लेकर शाम तक शिष्यों और श्रद्धालुओं के पहुंचने का क्रम जारी रहा। गुरु पूजन कार्यक्रम में प्रेम नारायण तिवारी, अनिल पांडे, अश्विनी उपाध्याय के साथ बड़ी संख्या में शिष्य शामिल रहे।



 श्री शिवदत्त धाम गोसलपुर : गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर स्टेशन तिराहा गोसलपुर स्थित श्री श्री 1008 ब्रह्मलीन परमहंस शिवदत्त महाराज जी के धाम में दूर-दूर से पहुंचे शिक्षा और श्रद्धालुओं ने अपने गुरु के मंदिर में दर्शन कर पादुका पूजन या और श्रद्धा और भक्ति के साथ आरती उतारी। गुरु पूर्णिमा पर सुबह से ही शिष्यों और श्रद्धालुओं का मंदिर और गुरु जी के समाधि स्थल पहुंचने का क्रम शुरू हो गया था। श्रद्धालुओं ने गुरुदेव के समाधि स्थल पर पहुंचकर उनको नमन किया और परिवार पर अपनी कृपा बनाए रखने का आशीर्वाद मांगा। 

लोढ़ा सिद्धनधाम कुर्रे पिपरिया 

लोढ़ा पहाड़ सिद्धनधाम कुर्रे पिपरिया में गुरु पूर्णिमा महोत्सव पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं और भक्तों ने श्री श्री 1008 श्री सीता शरण जू महाराज के दर्शन किए। पूजन अर्चन कर परिवार के सुख समृद्धि का आशीर्वाद मांगा। महाराज श्री के दर्शन के लिए सुबह से ही भक्तों के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया था। मंदिर प्रांगण में चल रहे अखंड भंडारे का प्रसाद पाने के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई। मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं का सुबह से ही तांता लगा रहा। दोपहर बाद सिद्धन धाम के मंदिर को जाने वाली सड़क पर जाम की स्थिति निर्मित हो गई। 

 श्री शैलेश्वर धाम सैलवारा : महंत कैलाशानंद महाराज के सानिध्य में श्रीश्री 1008 ब्रह्मलीन प्रकाश वन अवधूत महाराज की प्रतिमा का अभिषेक पूजन के साथ पादुका पूजन किया गया। श्रद्धालु और शिक्षकों की उपस्थिति में ब्रह्मलीन   वाले महाराज जी की आरती उतारी गई। ब्रह्मलीन महाराज जी से सभी पर अपनी कृपा बरसाए रखना का आशीर्वाद शिष्य और श्रद्धालुओं ने मांगा। महंत कैलाशानंद की शिष्यों और श्रद्धालुओं ने फूल माला पहना कर आरती उतारी और उनका पूजन अर्चन कर मिष्ठान अर्पित किया।
  
 कटाव धाम आश्रम मझौली : कटाव धाम आश्रम मझौली में गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर श्री सिया बल्लभ दास वेदांती महाराज का शिष्य और श्रद्धालुओं ने पूजन अर्चन और आरती कर आशीर्वाद लिया। गुरु ने भी अपने शिष्यों को सुख समृद्धि और परिवार की कामना का आशीर्वाद प्रदान किया।
Previous Post Next Post