रविंद्र चौबे बने छत्तीसगढ़ के नए पंचायत मंत्री, सिंहदेव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर छोड़ा था पंचायत विभाग

Ravindra Choubey became the new Panchayat Minister of Chhattisgarh, Singhdev left the Panchayat Department by writing a letter to the Chief Minister

रायपुर। CG News रविंद्र चौबे बने छत्तीसगढ़ के नए पंचायत मंत्री। टीएस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पंचायत विभाग छोड़ने की बात कही थी। मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने टीएस सिंहदेव के पंचायत विभाग छोड़ने की मांग को स्वीकार किया। विपक्ष के हंगामे के बाद सीएम बघेल ने विधानसभा में दिया जवाब।
कुछ दिनों पहले टीएस सिंहदेव ने पंचायत विभाग में सरकार के हस्तक्षेप और अपने कम होते प्रभाव के चलते पद छोड़ने का पत्र लिखा था। टीएस ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहां था कि छत्तीसगढ़ में 8 लाख प्रधानमंत्री आवास नही बने और मनरेगा के तहत कार्य नहीं हुआ।

दरअसल, छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव ने पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग से त्यागपत्र दे दिया था। इसके बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई थी। सिंहदेव के पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग से इस्‍तीफे पर भारतीय जनता पार्टी ने भी टिप्‍पणी की थी।
पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कहा कि टीएस सिंहदेव राज्य सरकार के दूसरे नंबर के मंत्री हैं। आज वे निराश व हताश हैं। किसी सरकार में पंचायत मंत्री द्वारा यह कहना कि मेरी धैर्य की सीमा टूट चुकी है, मैं इस पद को धारण नहीं कर सकता, इसका मतलब है कि सरकार में मुख्यमंत्री व मंत्रियों के बीच क्या स्थिति है, इसे समझ सकते हैं।

डा. रमन ने कहा कि सिंहदेव इसलिए भी नाराज हैं कि राज्य सरकार में गरीबों को आवास योजना का लाभ नहीं दे पाए। प्रदेश में सभी मंत्रियों की यही स्थिति है। कोई हिम्मत करके इस्तीफा दे दिया है कोई मन ही मन नाराज है। एक दिन ऐसा विस्फोट होगा। जैसा महाराष्ट्र में हुआ है।
Previous Post Next Post