जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का निर्वाचन कलनवनिर्वाचित सदस्यों के सम्मिलन में होगा निर्वाचन

जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का निर्वाचन कल
नवनिर्वाचित सदस्यों के सम्मिलन में होगा निर्वाचन

जबलपुर

त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन के राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार कल शुक्रवार 29 जुलाई को जिला पंचायत जबलपुर के नवनिर्वाचित सदस्यों के सम्मिलन में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। 
जिला पंचायत के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए नवनिर्वाचित सदस्यों का यह सम्मिलन जिला पंचायत के सभाकक्ष में दोपहर 12 बजे से होगा। सम्मिलन में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया पीठासीन अधिकारी कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी. की मौजूदगी में संपन्न होगी। 
जिला निर्वाचन कार्यालय स्थानीय निर्वाचन के अनुसार पहले जिला पंचायत अध्यक्ष का तथा इसके बाद उपाध्यक्ष का निर्वाचन होगा। जिला पंचायत के अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया दोपहर 12 बजे से प्रारंभ होगी। दोपहर 12 बजे से एक बजे तक अभ्यर्थियों से नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किये जायेंगे। प्राप्त नामांकन पत्रों की संवीक्षा दोपहर 1.10 बजे तक होगी। उम्मीदवारी से दोपहर 1.25 बजे तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। दोपहर 1.40 बजे तक मतपत्रों को बनाने एवं अन्य जरूरी तैयारियों के बाद दोपहर 2.20 बजे तक मतदान होगा। निर्वाचन के परिणाम की घोषणा दोपहर 2.30 बजे तक होगी। 
जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार जिला पंचायत के उपाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया दोपहर 3 बजे से शुरू होगी। दोपहर 3 बजे से 4 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किये जायेंगे। प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा शाम 4.10 बजे तक की जायेगी। शाम 4.25 बजे तक नाम निर्देशन पत्र वापस लिये जा सकेंगे तथा शाम 4.40 बजे तक मतपत्र बनाने एवं अन्य तैयारियों के बाद मतदान शाम 5.10 बजे तक होगा। जिला पंचायत उपाध्यक्ष के निर्वाचन परिणाम की घोषणा शाम 5.20 बजे तक की जायेगी।
Previous Post Next Post