विजेता पंच-सरपंचों को मिले प्रमाण पत्र, समर्थकों ने जमकर मनाया जश्न

विजेता पंच-सरपंचों को मिले प्रमाण पत्र, समर्थकों ने जमकर मनाया जश्न

त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव : कृषि उपज मंडी सिहोरा में सारणीकरण 

सिहोरा/मझौली 

जनपद पंचायत सिहोरा के 25 जून को हुए पंचायत निर्वाचन के सारणी करण का काम शुक्रवार को कृषि उपज मंडी सिहोरा में हुआ। पंचायत चुनाव में विजयी 205 पंच, 60 सरपंच और 22 जनपद सदस्यों को निर्वाचन अधिकारी एसडीएम आशीष पांडे और सहायक रिटर्निंग ऑफिसर तहसीलदार राकेश चौरसिया, नायब तहसीलदार नजूल रूबी खान ने प्रमाण पत्र प्रदान किए। प्रमाण पत्र लेने के बाद विजय हुए  सरपंच, पंच और 22 जनपद सदस्यों ने अपने समर्थकों के साथ जमकर जीत का जश्न मनाया।

ग्राम पंचायत घुटना से सरपंच पद के प्रत्याशी कृष्ण कुमार दुबे ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विनोद साहू को 144 मतों से हराकर जीत हासिल की। विजेता सरपंच को रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम आशीष पांडे ने प्रमाण पत्र प्रदान किया। ग्राम पंचायत कुम्ही सतधारा में सरपंच पद प्रत्याशी मोहन मिश्रा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी नंदन जैन को 522 वोटों से हराकर विजयश्री हासिल की। सहायक रिटर्निंग ऑफिसर ने मोहन मिश्रा को प्रमाण पत्र प्रदान किया।  ग्राम पंचायत मोहसाम 

आशीष वीरू शुक्ला ने 104 वोटों से हासिल की जीत

जनपद पंचायत मझौली की ग्राम पंचायत दिनारी खमरिया खमरिया के सरपंच पद के लिए हुए निर्वाचन में आशीष वीरू शुक्ला ने 104 मतों से जीत हासिल कर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को हराया। तहसील कार्यालय मझौली में निर्वाचन अधिकारी निर्वाचन अधिकारी ने आशीष वीरू शुक्ला को प्रमाण पत्र प्रदान किया। आशीष के विजई होने पर उनके समर्थकों ने ढोल नगाड़ों के साथ जमकर जीत का जश्न मनाया वीरू शुक्ला ने इस जीत को ग्रामीणों की जीत बताया।
दोनों प्रत्याशियों को मिले बराबर बोट, पर्ची से हुई विजेता की घोषणा

जनपद पंचायत सिहोरा की ग्राम पंचायत पड़रिया कला पर्ची के माध्यम से विजेता का चयन हुआ। दरअसल ग्राम पंचायत के चुनाव में मिथिलेश कुमारी और पार्वती बाई को क्रमशः 515- 515 मत मिले थे। ऐसी स्थिति में विजेता का चुनाव करने के लिए निर्वाचन अधिकारी ने दोनों प्रत्याशियों की पर्ची बनाकर डलवाई। जिसमें मिथिलेश कुमारी के नाम की पर्ची निकलने के बाद उनके विजेता होने की घोषणा हुई और उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।
Previous Post Next Post