हर हर महादेव से गूंजे शिवालय जगह जगह पार्थिव शिवलिंग का निर्माण

हर हर महादेव से गूंजे शिवालय  जगह जगह पार्थिव शिवलिंग का  निर्माण 

  सिहोरा 


 श्रावण मास के दुसरे सोमवार को सिहोरा खितौला के शिवालयों में जहां सुबह से लेकर शाम तक हर हर महादेव ओम नमः शिवाय की गूंज होती रही वहीं अनेक भक्तों ने उपवास रखकर घर में ही पूजन अभिषेक किया। सभी शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लगा 
  बाबाताल में पार्थिव शिवलिंग निर्माण

      सिद्ध पीठ स्थल शिवमंदिर बाबाताल में ब्राह्मण समाज सिहोरा के तत्वावधान में सोमवार को सुबह 7 बजे से पार्थिव शिवलिंग निर्माण का आयोजन किया गया जिसमें  सभी वर्ग के लोगो ने दोफहर तक हजारो शिवलिंग का निर्माण कर पूर्ण विधी विधान से उनका अभिषेक पूजन अर्चन कर हिरन नदी मझंगवा घाट में विर्सजन किया । विदित हो की ब्राह्मण समाज सिहोरा द्वारा श्रावण मास के प्रत्येक सोमवार को यह आयोजन अनेक वर्षों से लगातार किया जा रहा है जिसमें बडी संख्या में महिलाएं भी हिस्सा लेकर शिवलिंग का निर्माण कर पुण्य लाभ अर्जित करती है । आयोजन को सफल बनाने में ब्राह्मण समाज सिहोरा के संरक्षक नंदकुमार परौहा,अश्वनी कुमार पाठक,जय प्रकाश दुबे,सूरज पाठक,महामंत्री प्रवीण कुररिया,आर डी तिवारी,हरगोविंद शुक्ला,संजू दुबे,अरुण कुमार मिश्रा,उदय पटेल,धमेन्द्र पटेल,यशू मिश्रा आदि का सराहनीय योगदान रहा। 
 श्रीराम बारात घर में बने 51 हजार शिवलिंग

     कालभैरव चौक के पास स्थित श्रीराम बारात घर में भी जगदम्बा रसोई द्वारा पार्थिव शिवलिंग निमार्ण का आयोजन किया गया जिसमें सभी भक्तों ने मिलकर करीब 51 हजार शिवलिंग का निर्माण किया सभी का अभिषेक आचार्य कुलदीप मिश्रा भेडा स्लीमनाबाद द्वारा पूर्ण विधी विधान से अभिषेक कराया गया । आयोजन को सफल बनाने में रसोई के सभी सदस्यों के अलावा अन्य भक्तों का सराहनीय योगदान रहा।
Previous Post Next Post