Wee news- जैजैपुर विधायक केशव चंद्रा के घर बड़ी चोरी,सोना चांदी समेत नगदी ले उड़े चोर

जांजगीर ( jangir news) जैजैपुर विधायक केशव प्रसाद चंद्रा के निवास पर चोरी की बड़ी घटना हुई । चोरी की घटना से विधायक केशव प्रसाद चंद्रा विधानसभा के मानसून सत्र छोड़ कर अपने निवास जैजैपुर पहुंचे बताया जा रहा है कि जैजैपुर विधायक केशव प्रसाद चंद्रा मानसून सत्र के विधानसभा  में भाग लेने के लिए रायपुर गए हुए थे और उनकी पत्नी भी रायपुर गयी हुई थी । चोरी की घटना की सूचना मिलने पर जैजैपुर विधायक केशव प्रसाद चंद्रा अपने निवास जैजैपुर पहुंचे और इसकी सूचना जैजैपुर थाना प्रभारी गोपाल सतपथी को दी , जैजैपुर विधायक के घर चोरी की घटना से जैजैपुर थाना सकते में आ गया और तुरंत ही उनके निवास  पहुंचे और छानबीन शुरू कर दिया । चोरी की वारदात की सूचना मिलने पर जिला एसपी विजय अग्रवाल भी जैजैपुर विधायक के निवास पर पहुंचे और घटना का जायजा स्वयं लिया । चोरो के निशान के नमुने एकत्र करने बिलासपुर से फॉरेंसिक टीम भी बुला ली गई है और चोरों के फिंगरप्रिंट के नमूने ले लिए गए हैं । बताया जा रहा है कि इस चोरी में लगभग 15 तोले सोने के गहने और ₹2.15 लाख नगद चोरी किए गए हैं । विदित हो कि जैजैपुर क्षेत्र में चोरी की घटनाएं लगातार हो रही है लेकिन जैजैपुर पुलिस के द्वारा आजतक एक भी चोर पकड़ा नहीं जा सका है । कुछ साल पूर्व जैजैपुर के प्रसिद्ध वकील सुदेश बनाफर के घर इसी तरह की चोरी हुई थी जिसकी रिपोर्ट तो दर्ज की गई पर चोर आज तक पकड़ा नहीं जा सका है

 जैजैपुर विधायक के रिश्तेदार के घर भी तीन बार चोरी 

यह भी सूत्रों से पता चला है कि जैजैपुर विधायक के किसी रिश्तेदार के घर तीन बार चोरी की घटनाएं लगातार हो चुकी है चोरी की रिपोर्ट जैजैपुर थाने में दर्ज की गई थी परंतु चोर पकड़ा नहीं जा सका है । यह भी विदित हो कि जैजैपुर क्षेत्र में चोरी की घटनाएं  नयी नहीं है इसके पूर्व भी बड़ी बड़ी चोरियां यहां हो चुकी है । बताया यहां तक भी जा रहा है कि आज से 10 साल पूर्व बस स्टैंड के पास प्रसिद्ध जुगल बरतन भंडार के निवास पर इसी तरह की बड़ी चोरी की वारदात हुई थी और उस समय जैजैपुर के तत्कालीन टीआई  ने कार्यवाही के बजाए जुगल बरतन भंडार के मालिक चोरी की रकम कम करके रिपोर्ट लिखवाने की सलाह दी । पुलिस की इस हरकत से जुगल बरतन भंडार के मालिक डर गये थे और उन्होंने जैजैपुर क्षेत्र ही पूरी तरह छोड़ दिया था ।

चोरों की दिलेरी और पुलिस की सुस्त शैली बयां करती घटना

 जैजैपुर विधायक केशव चंद्रा के यहां चोरी की यह घटना जैजैपुर क्षेत्र में चोरों के हौसले को जाहिर करती है और साथ ही पुलिस की लापरवाही और पुलिस के प्रति चोरों के धारणा को बता रही है । इस घटना से  उम्मीद की जा रही है अब जैजैपुर पुलिस चोरों के लिए अब अपना पुलिसिया रौद्र रूप दिखायेगी और अपनी छवि छीछालेदर होने से बचायेगी जिससे ऐसी घटनाएं दोबारा न हो अब देखना शेष है कि चोर-पुलिस के इस खेल में कौन किस पर। हावी होता है ? क्या पुलिस चोरों पर लगाम लगा पायेगी या चोर अपने चोरी ऐसे ही अंजाम देते रहेंगे और पुलिस को ठेंगा दिखाते रहेंगे ।
Previous Post Next Post