Weenews - मस्तूरी को कस्तूरी के समान सुगंधित बनाने की प्रेरणा लेकर ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र का नए स्थान पर हुआ भव्य शुभारंभ

मस्तूरी प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की स्थानीय शाखा के परिवर्तित स्थान भाजपा कार्यालय परिसर में शुभारंभ कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। 
कार्यक्रम में मुख्यालय माउंट आबू से पधारे ब्रह्मा कुमार बद्रीनाथ भाई, बिलासपुर से पधारी हुईं ब्रह्मा कुमारी मंजू दीदी , भ्राता विजय अंचल अध्यक्ष भाजपा मंडल,  गोविन्द जैसवानी अन्य व्यापारी गण एवं बड़ी संख्या में मस्तूरी व आसपास के लोग शामिल हुए। उपस्थित अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। 
इस अवसर पर माउंट आबू से आये हुए ब्रह्मा कुमार बद्रीनाथ भाई ने सम्बोधित करते हुए कहा कि सेवाकेन्द्र में प्रतिदिन सत्संग सुनकर, परमात्मा की याद की शक्ति से दिव्य गुणों को धारण कर मस्तूरी को कस्तूरी के समान सुगंधित बनाना है। ब्रह्मा कुमारी मंजू दीदी  ने कार्यक्रम की प्रारम्भ में उपस्थित जनो को ध्यान का अभ्यास कराते हुए परमात्म स्मृति से की। सभी को ईश्वरीय महावाक्य सुनाते हुए दीदी ने कहा कि हर कर्म में इमानदारी का प्रयोग करना ही सच्ची तपस्या है। जो ईमानदार व्यक्ति होंगे वे कभी भी समय, श्वान्स, संकल्प, तन, मन व धन जैसे किसी भी खजाने को व्यर्थ नहीं करेंगे। उन्होंने  सड़क सुरक्षा, व ब्रह्मा कुमारीज में चलाए जा रहे हैं कल्पतरु वृक्षारोपण अभियान के बारे में बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 5 जून से 25 अगस्त तक लगभग पूरे भारत में 40लाख पौधे लगाने का संकल्प लिया गया है। सभा में उपस्थित सभी भाई बहनों को उन्होंने वृक्षारोपण करने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर बतौर अतिथि के रूप में  गोविंद जैसवानी,  विजय अंचल एवं बिलासपुर से पधारे गीता त्रिपाठी, आर.के त्रिपाठी, बिलासपुर विद्युत उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष भूषण लाल वर्मा एवं ब्रम्हाकुमारी परिवार से जुड़े हुए बिलासपुर, अकलतरा, पोड़ी दलहा अकलतरी, नरियारा, सोनसरी, बलौदा एवं सरसैनी से लगभग 200 भाई-बहन  उपस्थित थे। सभी अतिथियों को ईश्वरीय सौगात दी गई। कुमारी गौरी बहन व प्रीति बहन ने परमात्म स्नेह व कल्पतरू गीत पर नृत्य किया। कार्यक्रम के अंत में सेवा केंद्र में परमात्मा शिव का झंडारोहण किया गया व सभी को प्रसाद वितरण किया गया। आयोजन सफलता पूर्वक सम्पन्न होने पर ईश्वर व प्रकृति का धन्यवाद किया गया ।
Previous Post Next Post