24 घंटे में चार इंच बारिश, लगातार बढ़ रहा हिरण का जलस्तर

24 घंटे में चार इंच बारिश, लगातार बढ़ रहा हिरण का जलस्तर




तहसील में बारिश का आंकड़ा पहुंचा 32 इंच के पार, आसमान में छाए रहे बादल थमा बारिश का दौर


सिहोरा

शनिवार देर रात से शुरू हुआ बारिश का क्रम सोमवार को थम गया। आसमान में बादल तो छाए रहे लेकिन बरसे नहीं। दिनभर तेज हवाओं का दौर चलता रहा है। बारिश का दौर थमने से जनजीवन सामान्य हो गया। बीते 24 घंटे में सिहोरा तहसील में 4 इंच (99.6 मिलीमीटर) बारिश दर्ज की गई। वहीं दूसरी तरफ बारिश के कारण हिरण नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। खितौला के हिरन नदी का पुराने से कुछ ही नीचे हिरन नदी का पानी पहुंच गया है।


सोमवार को बारिश का दौर थमने के साथ ही जनजीवन पूरी तरह सामान्य हो गया। हालांकि आसमान में काले बादल छाए रहे साथ ही तेज हवाओं का दौर चलता रहा लेकिन बारिश नहीं हुई। लगातार हो रही बारिश के थमने से लोगों ने कुछ राहत की सांस जरूर ली। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे में तेज बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है।


32 इंच के पार हुआ बारिश का आंकड़ा

सिहोरा तहसील कार्यालय स्थित मौसम विभाग के सोमदेव पटवर्धन से हासिल जानकारी के मुताबिक बीते 24 घंटे में 99.6 मिली मीटर (4 इंच) बारिश दर्ज की गई। तहसील में अभी तक बारिश का आंकड़ा (32 इंच) 809 मिलीमीटर को पार कर गया है। पिछले वर्ष आज के ही दिन तक 582.6 मिलीमीटर (23 इंच) बारिश दर्ज की गई थी। औसत बारिश की बात की जाए तो अभी भी यह आंकड़ा करीब 10 इंच पीछे है आने वाले दिनों में अगर इसी तरह लगातार बारिश होती रही औसत बारिश का कोटा पूरा हो जाएगा।



हिरण नदी का पुराना पुल डूबने की स्थिति में, सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं


लगातार हुई बारिश के चलते पहाड़ों का पानी हिरण नदी में पहुंचने से हिरण का जलस्तर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। खितौला स्थित हिरण नदी का पुराना पुल डूबने के आसपास सोमवार को नजर आया। पुराने पुल के आसपास लोगों की आवाजाही पूरे दिन बनी रही, लेकिन प्रशासन और पुलिस की तरफ से पुल के आसपास सुरक्षा के लिए ना तो पुलिसकर्मी लगाए गए ना ही कोई इंतजाम किया गया।
Previous Post Next Post