बेरोजगारी- वादाखिलाफी बढ़ते अपराध के खिलाफ भाजपा का हल्ला बोल : बैरिकेड्स तोड़ सीएम हाउस के पास पहुंचे हजारों भाजपाई , 400 से ज्यादा गिरफ्तार



रायपुर। छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी और बढ़ते अपराधों के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेतृत्व में भाजपा ने बुधवार को राजधानी रायपुर में हल्ला बोल दिया है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों से हजारों की संख्या में पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता रास्ते के बैरिकेड्स तोड़, पुलिस वालों से जूझते हुए मुख्यमंत्री आवास घेरने निकले। कार्यकर्ताओं ने ओसीएम चौक और कालीबाड़ी चौक सहित कई पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ दिया। इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच कई जगह झड़प हुई। अकलतरा से विधायक सौरभ सिंह मुख्यमंत्री निवास के सामने पहुंच गए थे। उनके साथ अनुराग सिंहदेव भी थे, जहां से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।



पहली बार भीड़ सीएम हाउस के करीब पहुंची

ऐसा पहली बार है कि भीड़ सीएम हाउस के इतने करीब पहुंच गई है। इससे पहले नगर निगम के पास हुई सभा में मंच से भाजयुमो अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि दिसंबर तक सभी सरकारी वैकेंसी को भरा जाए। साथ ही अनियमित कर्मचारियों को नियमित करें। इसके लिए भूपेश सरकार को 3 माह का अल्टीमेटम देते हैं। इसके बाद फिर से आंदोलन होगा।
मंच पर  सांसद तेजस्वी सूर्या के साथ ही मंच पर प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या सहित अन्य नेता मौजूद रहे। सांसद तेजस्वी के पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने जिंदाबाद के नारे लगाए गए। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं के साथ जमकर नारेबाजी की।


इस दौरान रायपुर के नेता काले गुब्बारे हाथ लेकर सड़क पर चलते नजर आए। नेताओं ने नारा लगाया रोजगार तो देना होगा, देना होगा। कुछ देर बाद वहां सभा होगी और फिर मुख्यमंत्री निवास की ओर कार्यकर्ता कूच करेंगे। भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या भी पार्टी अध्यक्ष अरुण साव से मुलाकात के बाद मंच पर पहुंच गए हैं। यहां तेजस्वी सभा को संबोधित किया। इससे पहले कांग्रेस के खिलाफ भाजपा के इस बड़े सियासी प्रदर्शन में शामिल होने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या रायपुर पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर युवा कार्यकर्ताओं ने उन्हें धान की बालियां भेंट की। इस दौरान सांसद सुनील सोनी और भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने उनका स्वागत किया।

हर विभाग में माफियाराजः तेजस्वी सूर्या

एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने मीडिया से चर्चा में कहा कि छत्तीसगढ़ में हर विभाग में माफिया राज है। महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं। युवाओं को बेरोजगारी का संकट सता रहा है और इस वजह से भारतीय जनता युवा मोर्चा युवाओं के अधिकारों की आवाज बुलंद करने आज सड़कों पर उतरेगा। इसके बाद सांसद तेजस्वी सूर्या माना स्थित कुशाभाऊ ठाकरे पहुंचे और नेताजी की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर जय हिंद का नारा लगाया। पुलिस और नेताओं के बीच झड़प के आसार हैं। सिविल लाइंस इलाका जहां मुख्यमंत्री का निवास है, उस ओर जाने वाली सभी सड़कों को हर तरफ से बंद कर दिया गया है। इसके अलावा घड़ी चौक, फायर ब्रिगेड चौक (सुभाष स्टेडियम के पास) कालीबाड़ी के पास निगम मुख्यालय वाला इलाका बंद किया गया था ।

पुलिस ने कहा...
वही पुलिस ने कहा कि बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ,भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा अपनी मांगो को लेकर मुख्यमंत्री निवास घेराव का आह्वान किया गया था। जिसके तारतम्य में प्रशासन/पुलिस द्वारा 03 स्थानों में बेरिकेटिंग कराई गई थी। उक्त कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी,भारतीय जनता युवा मोर्चा के लगभग 8000 से 9000 की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुये। 
 कार्यक्रम पश्चात् जब रैली निकाली गई तब भारतीय जनता पार्टी,भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा बैरिकेट्स को तोड़ा गया एवं कई स्थानो में कानून व्यवस्था ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों के साथ झूमा-झटकी की गई। जिसमें कुछ पुलिस वालों को चोटे आयी और कुछ को फ़्रैक्चर हुआ है । लगभग 450 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर केन्द्रीय जेल ले जाया गया है।

मस्तूरी से पहुंचे हजारो कार्यकर्त्ता

रायपुर में भाजयुमो द्वारा आयोजित हल्ला बोल कार्यक्रम में मस्तूरी विधानसभा से भी हजारों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे बता दें कि 1 सप्ताह पूर्व से ही मस्तूरी विधायक डॉ बांधी द्वारा धरना स्थल पर पहुंचने कार्यकर्ताओं से अपील की जा रही थी उन्होंने इस हेतु सभी मंडलों की बैठक लेकर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की थी जिसके चलते आज सुबह से ही कार्यकर्ता बड़ी संख्या में रायपुर के लिए रवाना हुए और धरना प्रदर्शन में अपनी सहभागिता सुनिश्चित की
Previous Post Next Post