किसानों के घरों और गोदामों से अनाज चुराने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

किसानों के घरों और गोदामों से अनाज चुराने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार



पत्रकार वार्ता में पुलिस का खुलासा : 45 बोरी मूंग, 142000 नगद, चोरी में प्रयुक्त लोडिंग वाहन, दो मोटर साइकिलें मोबाइल फोन जप्त, सिहोरा, खितौला और मझगवां थाना क्षेत्र में चोरी की वारदातों को दिया अंजाम


सिहोरा 

ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों के घरों और गोदामों में भंडारित अनाज को बड़े ही शातिर तरीके से चोरी करने वाले गिरोह का मझगवा पुलिस ने सोमवार को खुलासा किया, गिरोह में शामिल चोरों ने सिहोरा, खितौला, मझगवां थाना क्षेत्रों के अलग-अलग गांव में तीन चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चोरों के कब्जे से पुलिस ने चोरी की 45 कट्टी मूंग, 142000 रुपए नगद, चोरी की वारदात में प्रयुक्त लोडिंग वाहन और दो मोटरसाइकिल के साथ  मोबाइल जप्त किया है।

 

 पत्रकार वार्ता में एसडीओपी सिहोरा भावना मरावी ने बताया कि 7 अगस्त ग्राम खुडावल, 9 अगस्त को  आलासूर सिमरिया, 15 अगस्त को भीखाखेड़ा और 20 अगस्त को ग्राम जुनवानी में किसानों के गोदाम में रखे अनाज को योजनाबद्ध तरीके से चोरी की शिकायत किसानों ने दर्ज कराई। चोरी केस मामले में संबंधित थानों में मामला दर्ज कर चोरों की पतासाजी शुरू की।  

सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर के जरिए पुलिस पहुंची चोर तक

चोरों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) शिवेश सिंह बघेल के नेतृत्व में टीम गठित की गई। पतासाज के दौरान सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर से चोरी की वारदात में प्रयुक्त लोडिंग वाहन की जानकारी लगी। लोडिंग वाहन के चालक सत्यम बर्मन को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान सत्यम ने चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों के नाम बताए। पुलिस ने अलग-अलग जगह दबिश देकर आरोपित प्रद्युम्न बर्मन उर्फ रोहित बर्मन,  राहुल भूमिया, मिंटू पटेल उर्फ सुरेश पटेल,  धनराज बर्मन उर्फ अंकित बर्मन एवं मुख्य आदतन अपराधी भूरा उर्फ़ संजय पटेल को गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपियों से यह माल हुआ बरामद

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि चोरी के अनाज के कुछ इससे का बंटवारा कर अपने पास रख लेते थे। वहीं शेष आना आज को जबलपुर मंडी में बेचने के बाद रुपए बांट लेते थे। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 45 बोरी मूंग, 142000 रुपए नगद, घटना में प्रयुक्त लोडिंग वाहन दो मोटरसाइकिल और मोबाइल फोन जप्त किया । इस चोर गिरोह की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी सिहोरा गिरीश धुर्वे, थाना प्रभारी खितौला जे. मसराम, थाना प्रभारी मझगवां लोकमान अहिरवार, उप निरीक्षक रॉबिन कन्नौज, साइबर सेल की आरक्षक नीरज चौरसिया, राजेश पटेल, हेमंत पटेल, जितेंद्र राय, अमित रैकवार, संदीप द्विवेदी, भैया लाल वर्मा की विशेष भूमिका रही। 
Previous Post Next Post