जातिगत भेदभाव के शिकार अनुसूचित जाति के परिवारों को न्याय दिलाने बसपा ने भरी हुंकार बस स्टैंड में जंगी प्रदर्शन

जातिगत भेदभाव के शिकार अनुसूचित जाति के परिवारों को न्याय दिलाने बसपा ने भरी हुंकार
बस स्टैंड में जंगी प्रदर्शन



सिहोरा

Weenews  बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश प्रभारी बालकिशन चौधरी एवं जिला अध्यक्ष एडवोकेट लखन अहिरवार के नेतृत्व में सिहोरा बस स्टैंड में धरना प्रदर्शन का आयोजन कर जातिगत भेदभाव के शिकार अनुसूचित जाति के परिवारों को न्याय दिलाने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी करते हुये तत्काल कठोर कार्यवाही सहित बिन्दुवार दिये गये मामलो में लिप्त पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के साथ-साथ पीड़ितों की हुई हानि के लिये तत्काल मुआवजा प्रदान कराये जाने की मांग की गई है।
 27 जुलाई 2022 की दोपहर ग्राम गोरहा थाना सिहोरा निवासी अनुसूचित जाति के कई परिवारो ने थाना सिहोरा में उनके ऊपर प्राणघातक हमले की आशंका के चलते प्राथमिकी दर्ज कराई, दिनांक 27 जुलाई की रात्रि को ही गांव के दवगों ने इन सभी अनुसूचित जाति के परिवारों पर घरों के दरवाजे फाड़ते हुये हमला कर दिया, जिन घरों के पुरूष बाहर थे उनकी महिलाओं के कपड़े फाड़े, घर के खाने-पीने का सामान तहस नहस कर दिया जंगलों की तरफ भागकर पीड़ितों ने अपनी जान बचाई रात्रि 12 बजे के बाद उनमें से कई लोगो ने सिहोरा थाने पहुंचकर इसकी भी रिपोर्ट लिखाई,  इतना सब होने के बाद भी जब पुलिस अधिकारियों,  से इस योजनाबद्ध प्राणघातक हमले में आई. पी.सी. की धारा 307. महिलाओं से अभद्रता सहित अन्य गंभीर धाराओं को लगाने की बात की तो उनके जवाब में यह आया की इतनी चोट नहीं है,  कुछ लोगों की गिरफ्तारी हुई, और मुख्य आरोपियों को खुला छोड़ दिया गया ।  पीड़ित परिवार आज भी दहशत के मारे गांव में नहीं हैं. जान बचाने के लिये डर-डर भटक रहे हैं।  
बसपा पार्टी यह मांग करती है कि गोरहा गांव के घृणित मानसिकता के गुन्डागर्दी, दहशत फैलाने वाले, जिन्होंने अनुसूचित वर्गों के परिवारों पर प्राणघातक हमला किये उनके घरों पर "बुलडोजर चलाकर उन्हें सबक दिया जाये,  इनका सहयोग करने वाले दोषी पुलिस कर्मियों को तत्काल निलंबित किया जाये,एवं  एस.सी./एस.टी. के लंबित प्रकरणों में थानों को तत्काल कार्यवाही के निर्देश जारी किये जायें।

यह रहे उपस्थित

धरना प्रदर्शन के दौरान बाल किशन चौधरी प्रदेश प्रभारी, राकेश चौधरी, एड लखन अहिरवार, ओम समद, मुकेश सूर्यवंशी, जागृति गीत गायक, डब्बल चौधरी, राजेश कोल, सचिन बंशकार, जितेन्द्र दीवान, दिलीप चंद चौधरी, ऋषभ साठे, सतीश चौरसिया, एस पी मलिक,भारत धैकार,संतोष चक्रवर्ती, राजकुमार चौधरी, श्रीमति, बबीता गोंटिया, आशा गोंटिया, जमुना रैदास, रश्मि चौधरी आदि उपस्थित
Previous Post Next Post