घरों से सटाकर दो सौ फीट गहरी खोद दी खदान बारिश में मकानों का अस्तित्व संकट मे

घरों से सटाकर दो सौ फीट गहरी खोद दी खदान
बारिश में मकानों का अस्तित्व संकट मे


कॉलोनीवासी भयभीत, मौके में पहुंचे जनप्रतिनिधि
पंचायत ने जारी किया नोटिस

सिहोरा 

सिहोरा तहसील के अंतर्गत गोसलपुर के
शंकर कॉलोनी रहवासी क्षेत्र के पीछे संचालित जिले की सबसे बड़ी खदान जहां से उच्च क्वालिटी का खनिज पदार्थ निकाला जाता है। लोगों का आरोप है की खदान संचालक द्वारा रहवासी क्षेत्र में बने मकानों से सटाकर लगभग दो सौ फीट गहरी खदान खोद दी गई है। उक्त उत्खनन का ग्रामीणों द्वारा पूर्व में भी विरोध किया गया था। परंतु खदान संचालक ने गहरी खदान बना दी। जिससे अभी हाल ही में हुई मूसलाधार बारिश के कारण खदान का किनारे का हिस्सा धसक रहा है जिससे खदान के किनारे बने मकानों का अस्तित्व संकट में आ गया है। 


प्रशासन करे नाप-जोख, पंचायत ने जारी किया नोटिस
जिस कारण स्थानीय रहवासी भयभीत हो गए लोगों ने इस आशय की शिकायत ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों से की मौके पर सोमवार को जनप्रतिनिधियों ने उक्त स्थल का निरीक्षण किया एवं संबंधित खनिज विभाग सिहोरा एसडीएम तहसीलदार व राजस्व अधिकारियों को उक्त खदान के नाप जोख करने की बात कही। वही ग्रामीणों से मिली शिकायत पर ग्राम पंचायत गोसलपुर के सचिव प्रदीप यादव द्वारा खदान संचालक को पांच बिंदुओ का नोटिस जारी करजानकारी मांगी है।

ये जनप्रतिनिधि मौके पर रहे मौजूद

इस मौके पर जनपद सदस्य धर्मेंद्र सिंह राजपूत ग्राम के सरपंच गिरजा जितेंद्र पालीवाल उपसरपंच सुखदेव पटेलसचिव प्रदीप यादव पंच उमाबाई साहू अमित सिंह परिहार दीपक खटीक शिवम सिंह राजपूत बहादुर सिंह परिहार संध्या बर्मन कोटवार रामलाल दाहिया सहित बडी संख्या मे कालोनी के बाशिंदे
उपस्थित थे।
Previous Post Next Post