कांवड यात्रा में गूंजा हर हर महादेव भोलेनाथ का किया जलाभिषेक नजर आये श्रद्धा और भक्ति के रंग

कांवड यात्रा में गूंजा हर हर महादेव भोलेनाथ का किया जलाभिषेक नजर आये श्रद्धा और भक्ति के रंग 

सिहोरा

श्रावण मास के तीसरे सोमवार को निकली भव्य कांवड यात्रा में चल रहे कांवडियों के हर हर महादेव के जयघोष से नगर का कोना कोना गुंजयमान हो गया। चहुंओर श्रद्धा और भक्ति के अजब नजारे देखने को मिले जो बता रहे थे की भोलेनाथ के प्रति लोगो में कितनी गहरी आस्था है और इसी का परिणाम है की हर कोई भक्ति के रंग में खुद को रंगने के लिए सुबह से ही कांवड यात्रा में शामिल होने पहुच गया। यात्रा में रंगबिरंगे परिधानों में शामिल महिलाओं,बालिकाओं युवकों, पुरुषों का उत्साह देखते ही बन रहा था।दर्जनों ऐसी कांवड थी जो भक्तों ने बडे ही शानदार ढंग से तैयार की थी ।
यात्रा का किया जगह जगह स्वागत 

        नगर उपनगर की भव्य कांवड यात्रा का जहां पूरे मार्ग मे सभी लोगो ने तरह तरह से स्वागत किया वही समापन स्थल बाबाताल में  ब्राह्मण समाज सिहोरा के पदाधिकारियों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया तथा सिद्धन धाम लोढा पहाड के संत सीताशरण जू महाराज ने भी उपस्थित होकर भक्तों को आशिर्वाद प्रदान किया। कांवड में जल भरकर चल रहे कांवडियों ने अनुशासन के साथ एक एक करके शिव मंदिर में प्रवेश किया।   
बाबाताल में भोलेनाथ का किया जलाभिषेक

  नरसिंह मंदिर हिरन नदी घाट से कांवड में जल भरकर प्रारंभ हुई कांवड यात्रा रेलवे फाटक,खितौला बाजार,खितौला तिराहा,पेट्रोल पंप तिराहा,बाबाताल,हरदौल मंदिर,मैना कुआं,महावीर चौक,कालभैरव चौक,झंडा बाजार से पुराना स्टेट बैंक चौराहा,पुराना बस स्टैंड से होकर निकली इसमें शामिल कांवडियों ने शिवमंदिर बाबाताल
 पहुचकर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया।
Previous Post Next Post