सिहोरा:वार्ड नम्बर 2 की क्षतिग्रस्त पुलिया

सिहोरा:वार्ड नम्बर 2 की क्षतिग्रस्त पुलिया



 दुघर्टनाओं को दे रही निमंत्रण, बड़ी अनहोनी के इंतजार में जिम्मेदार


 सिहोरा

सिहोरा के वार्ड नम्बर 2 ज्वालामुखी जेल मार्ग में स्थित एक नाली की पुलिया के क्षतिग्रस्त हो जाने से रहवासियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसी मार्ग में सिहोरा का सब जेल, वेयरहाउसिंग लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन का कार्यालय सहित सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय स्थित है, और दिन में अनेकों बार इसी मार्ग से अनेक स्कूलों की बसें भी अध्ययन करने वाले बच्चों को लेकर गुजरती है। और छोटे छोटे बच्चें इसी मार्ग से पैदल स्कूल जाते है। साथ ही पुलिस और सब जेल सिहोरा के वाहनों का भी दिन में अनेक बार आवागमन होता है, व वेयर हाउस के गोदामों में अनाज रखने भी भारी लोडिंग वाहन इसी मार्ग से गुजरते है, परन्तु इस मार्ग की हालत आप तस्वीरों में देखकर अंदाजा लगा सकते है कि यहाँ के क्या हालात होंगे।



पुलिया के क्षतिग्रस्त होने से नाली हो गई जाम मार्ग में बह रहा गंदा पानी

इस मार्ग की पुलिया के क्षतिग्रस्त होने से यहाँ की नाली पूरी तरह से जाम हो गई है।और निकलने वाले छात्रों को उसी गंदे नाली के पानी से होकर अध्ययन को जाना पड़ता है। और राहगीरों का भी यही हाल है। और रहवासियों के घरों के सामने दिनभर यही नाली का गंदा पानी बहता रहता है।
 
अनेकों बार फंस चुके है वाहन और हो चुकी है छुटपुट दुर्घटनाएं

पुलिया के टूट जाने से यहां अनेकों बार वेयर हाऊस के गोदामों में जाने वाले बड़े बड़े लोड़ ट्रक इस पुलिया में फंस चुके है जिन्हें क्रेन और रहवासियों की मदद से निकाला जा सका और यहाँ बहते हुए पानी फिसल कर अनेक दो पहिया वाहन चालक दुर्घटनाओं का शिकार भी हो चुके है, और पढ़ने वाले छात्रों के पानी मे भी फिसलकर गिरने से उन्हें आएदिन चोटे लगती है।परन्तु इस सब को देखने सुनने वाले जिम्मेदारों को कोई बड़ी अनहोनी का इंतजार है।


महीनों से परेशान है रहवासी 

यहाँ के रहवासियों ने बताया की महीनों से यह पुलिया टूटी हुई है और अनेकों बार इसकी मौखिक शिकायतें की जा चुकी है परन्तु जिम्मेदार अधिकारी ध्यान देना तो दूर की बार है इसको देखने तक कि उन्हें फुर्सत नहीं है। 
इनका कहना है।

इसकी मुझे जानकारी मिली है, आज ही मैं इसको दिखवाकर जल्द ही प्राथमिकता से पुलिया का निर्माण कार्य कराया जाएगा।

लक्ष्मण सिंह सारस मुख्य नगरपालिका अधिकारी सिहोरा
Previous Post Next Post