प्लांटेशन से काटकर घर की बाड़ी में छुपा कर रखी थी सागौन की बल्लियां

प्लांटेशन से काटकर घर की बाड़ी में छुपा कर रखी थी सागौन की बल्लियां 




वन परिक्षेत्र  सिहोरा की मझौली सर्किल के ग्राम ढिरहा उमरिया में वन विभाग की दबिश : 3- 4 मीटर लंबाई, 30 मीटर मोटी की 9 बल्लियां जप्त


मझौली

वन परिक्षेत्र सिहोरा की मझौली सर्किल के अंतर्गत आने वाले ढिरहा उमरिया गांव में शनिवार को वन विभाग के अमले ने दबिश देकर सागौन की 9 बल्लियां जब तक की हैं। संबंधित व्यक्ति ने सागौन की इन बल्लियों को प्लांटेशन से काटकर घर की बाड़ी में छुपा कर रखी थी। मुखबिर की सूचना पर वन विभाग के अमले ने कार्रवाई करते हुए कीमती सागौन लकड़ी की वलियों को जप्त किया है। 



डिप्टी रेंजर कालूराम पटेल ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली की ग्राम ढिरहा उमरिया निवासी विष्णु चक्रवर्ती ने अपने घर में कीमती लकड़ी सागौन की बल्लियां घर की बाड़ी में छुपा कर रखी हैं। सूचना पर डिप्टी रेंजर कालूराम पटेल, बीट गार्ड संदेश सिंह ठाकुर ढिरहा उमरिया गांव पहुंचे। 

घास-फूस डालकर छुपा कर रखी थी कीमती सागौन की बल्लियां

वन विभाग के अमले ने विष्णु चक्रवर्ती  के घर में दबिश दी। खोजबीन के दौरान घर की बाड़ी में वन विभाग के अमले को सागौन की 9 बल्लियां मिलीं। विष्णु चक्रवर्ती ने सागौन की बल्लियों को घास फूस से ढककर बाड़ी में छुपा कर रखा था। पूछताछ के दौरान विष्णु चक्रवर्ती ने बताया कि उसने सागौन की लकड़ी को पास के जंगल में हुए सागौन के प्लांटेशन से काटी थी। 

3 से 4 मीटर लंबाई, 30 मीटर मोटाई


वन विभाग के अमले ने नाप जोख के दौरान पाया कि सागौन की बलियां करीब 3 से 4 मीटर लंबी और 30 मीटर मोटी हैं। मौके पर पंचनामा तैयार करने के बाद सागौन की 9 बल्लियों की जब्ती बनाई गई और उसे मझौली ऑफिस में रखवा दिया गया है।
Previous Post Next Post