सड़क निर्माण में व्यवधान, विवादित स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम

सड़क निर्माण में व्यवधान, विवादित स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम


खिन्नी गांव का मामला : 60 मीटर सड़क निर्माण को लेकर काफी समय से चल रहा था विवाद, अधिकारी ने ग्रामीणों को किया आश्वस्त जल्द बनेगी रोड

सिहोरा 

मझौली तहसील के खिन्नी गांव में 60 मीटर सड़क बनने की जगह को लेकर काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है। गांव के एक व्यक्ति द्वारा संबंधित भूमि पर अपना मालिकाना हक का दावा किया जा रहा था। जिसकी वजह से सड़क निर्माण का काम शुरू नहीं हो पा रहा है। विवादित स्थल का निरीक्षण करने से हुए एसडीएम आशीष पांडे मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि रोड निर्माण का कार्य जल्दी शुरू हो जाएगा।

कलेक्टर को ग्रामीणों ने की थी लिखित शिकायत

 ग्रामीणों ने जबलपुर कलेक्टर को लिखित शिकायत की थी शिकायत में बताया था कि गोसलपुर से खिन्नी मार्ग बना है जो की मजबूरी तहसील को जोड़ता है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनी इस सड़क में खिरनी गांव के अंदर करीब 60 मीटर सड़क विवाद के चलते नहीं बन पाई। जबकि पूर्व में इस विवादित स्थल पर पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़क का निर्माण किया गया था। लेकिन अब इसके निर्माण को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।


पाटन विधायक अजय विश्नोई को भी दिया था पत्र

ग्राम पंचायत खिन्नी की सरपंच दीप्ति दीनदयाल पटेल, ग्राम पंचायत देवरी सहजपुरा के सरपंच अनिल कुर्मी, रघु भाई पटेल, अवधेश पटेल, रमेश नामदेव, रिंकू यादव, संतोष सिंह परिहार, सत्यनारायण पटेल, मुकुंदी बर्मन, दीनदयाल पटेल, बृजेश पटेल, मुकेश पटेल, अमित दाहिया, बसंत यादव ने उक्त मामले की शिकायत क्षेत्र के विधायक अजय विश्नोई को भी पत्र सौंपकर समस्या के निराकरण कराने की मांग की है। लोगों का कहना है की यह शासकीय भूमि है जिसमें सड़क निर्माण होना चाहिए जिससे दर्जन भर गांवों के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी ग्रामीणों की माने तो उनका कहना है की यह सड़क गांव के हाई स्कूल भारतीय स्टेट बैंक शाखा एवं बस्ती के साथ लगभग दर्जनभर गांव के पहुंचने का मार्ग है। ग्रामीणों की शिकायत पर एडीएम ने मौके पर जाकर स्थल का निरीक्षण किया है और ग्रामीणों को शीघ्र ही सड़क बनवाने का आश्वासन दिया है।


इनका कहना 

मेरे द्वारा विवादित स्थल का निरीक्षण किया गया है जनहित में सड़क बनना जरूरी है उक्त व्यक्ति के द्वारा भूमि संबंधी कोई भी दस्तावेज नहीं दिखाये गये
सड़क निर्माण हेतु प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र भेजा जा रहा है।
आशीष पांडे, एसडीएम सिहोरा
Previous Post Next Post