लेबर रूम, ओपीडी, आईपीडी की व्यवस्थाओं को परखा, दिए आवश्यक निर्देश

लेबर रूम, ओपीडी, आईपीडी की व्यवस्थाओं को परखा, दिए आवश्यक निर्देश


नेशनल क्वालिटी इंश्योरेंस स्टैंडर्ड की स्टेट टीम ने किया पीएचसी गोसलपुर का निरीक्षण

सिहोरा 

एनक्यूएएस (नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड) की स्टेट टीम ने सिहोरा ब्लाक के अंतर्गत संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की सेवा गुणवत्ता का परीक्षण किया। टीम ने निरीक्षण के दौरान लेबर रूम, ओपीडी, आईपीडी और नेशनल हेल्थ प्रोग्राम पैथोलॉजी की फार्मेसी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। टीम ने इस में आवश्यक सुधार के निर्देश दिए।


टीम के डॉ. राजेंद्र कुमार डेहरिया, डॉ धीरज यादव डॉ शिखा गर्ग डॉ अर्चना शिवहरे ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन योजना के तहत पीएचसी गोसलपुर निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान संस्था में पदस्थ स्टाफ मरीजों से फीडबैक लेकर आवश्यक निर्देश दिए। मौके पर बीएमओ डॉ दीपक गायकवाड ने पीएचसी में उपलब्ध सुविधाओं और संस्थाओं के बारे में स्टेट टीम को बिंदुवार जानकारी दी। मालूम रहे कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मांगों को सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है। 

गुणवत्ता का आकलन करने और प्रमाणन में सुधार लाना है मुख्य उद्देश्य

मानक मुख्य रूप से प्रदाताओं के लिए पूर्व परिभाषित मानकों के माध्यम से सुधार के लिए अपनी गुणवत्ता का आकलन करने और प्रमाणन के लिए अपनी सुविधाओं में सुधार लाने के लिए होते हैं। निरीक्षण के दौरान डॉ मारुति राज, वीरेंद्र झारिया, श्वेता कोस्टा, नीरज मिश्रा, असगर खान, मोनिका, रानी सेन, रोशनी तिवारी, सद्दाम हुसैन एवं पीएचसी का स्टाफ मौजूद रहा।
Previous Post Next Post