नाला बंद होने से घर के अंदर घुसा पानी, सड़कों में चार फुट तक भरा पानी दो पहिया वाहन डूबे

नाला बंद होने से घर के अंदर घुसा पानी, सड़कों में चार फुट तक भरा पानी दो पहिया वाहन डूबे


नगर पालिका सिहोरा की बड़ी लापरवाही,  वार्ड क्रमांक 7 गढ़िया मोहल्ला के लोगों के लिए बारिश बनी आफत, 10 घंटे में 3 इंच बारिश


सिहोरा

रविवार दोपहर अचानक बदले मौसम के साथ शुरू हुआ तेज बारिश का क्रम देर शाम तक चलता रहा। लगातार हो रही बारिश और नगर पालिका सिहोरा की लापरवाही का खामियाजा मझौली बाईपास गढ़िया पुरा के लोगों को भुगतना पड़ा। नगर पालिका द्वारा नाला चौक किए जाने के कारण तेज बारिश का पानी घरों के अंदर घुस गया। सड़क पर करीब चार फुट पानी भरने से वहां खड़े दोपहिया वाहन डूब गए। बीते 10 घंटे की बात की जाए तो सिहोरा में करीब 3 इंच बारिश दर्ज की गई है। समाचार लिखे जाने तक लगातार बारिश का क्रम जारी रहा।

नगर पालिका ने नाला किया चोक, घर में घुस गया पानी

नगर पालिका के अमले द्वारा मझौली बाईपास गढ़िया पुरा वार्ड नंबर 7 में नाले को बंद कर दिया गया था। रविवार को हुई तेज बारिश के कारण नाले का पानी सड़कों पर भर गया। नाले का पानी कम से कम चार से छह घरों के अंदर घुस गया। लोगों ने जैसे-तैसे अपने घर के सामान को बचाया और बारिश के पानी को निकला। नाले का पानी किस कदर गलियों में भर गया था इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है किस सड़क में खड़े लोगों के दोपहिया वाहन तक डूब गए। गढ़िया पूरा के लोगों का कहना था कि उन्होंने नगरपालिका से पहले भी इस नाले को व्यवस्थित करने के लिए कहा था, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया। 


मिस्पा मिशन रोड हुई लबालब लोग होते रहे परेशान

कुछ ऐसी ही स्थिति मिस्पा मिशन रोड पर भी देखने को मिली लगातार हो रही बारिश के चलते पूरी सड़क जलमग्न हो गई। लोग परेशानियों के बीच सड़क से गुजरते नजर आए। तालाब का पानी सड़कों पर आ गया। नालियां ओवरफ्लो होने से कचरा सड़कों पर आ गया। 

बारिश का आंकड़ा 33 इंच के हुआ पार

इस सीजन में अगर बारिश की बात की जाए तो सिहोरा में रविवार तक 842 मिलीमीटर (33.68 इंच) बारिश हो चुकी है। रविवार दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक 72.6 मिली मीटर  (2.90 इंच) बारिश दर्ज की गई। पिछले वर्ष आज के ही दिन तक 588.8 मिलीमीटर (23.52 इंच) बारिश दर्ज की गई थी।
Previous Post Next Post