ट्रांसफार्मर में घुसा खनिज लेकर जा रहा ट्रक, टला बड़ा हादसा

ट्रांसफार्मर में घुसा खनिज लेकर जा रहा ट्रक, टला बड़ा हादसा




गोसलपुर थाना अंतर्गत खिन्नी रोड आश्रम मोहल्ला की घटना, कई घंटे तक बाधित रही बिजली आपूर्ति

सिहोरा

गोसलपुर थाना अंतर्गत खिन्नी रोड पर  आश्रम मोहल्ला के पास सड़क किनारे लगे ट्रांसफार्मर से खनिज लोड कर आ रहा दस चक्का ट्रक ट्रांसफार्मर से टकरा गया। जितने ट्रांसफार्मर में लगे बिजली के दोनों पुल टूट गए और ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गया। ये तो गनीमत रही ट्रांसफार्मर टूटने से ट्रक में करंट नहीं आया। वरना बड़ा हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता था। ट्रांसफार्मर टूटने से क्षेत्र की बिजली कई घंटों तक बाधित रही। 


जानकारी के मुताबिक खिन्नी रोड पर शनिवार करीब 3:30 बजे के लगभग दस चक्का ट्रक क्रमांक एमएच 40 बीएल 3986 खनिज पदार्थ लेकर जिओ मिन प्लांट जा रहा था। महर्षि स्कूल के पास आश्रम मोहल्ला में सड़क के किनारे लगे ट्रांसफार्मर में ट्रक घुस गया। ट्रक के ट्रांसफार्मर में घुसते ही ट्रांसफार्मर में लगी बिजली के दोनों पोल टूट गए, वहीं ट्रांसफार्मर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। 


...तो खाक हो जाता ट्रक 

ट्रांसफार्मर के ट्रक से टकराते ही तेज धमाके के साथ पूरे क्षेत्र की बिजली गुल हो गई यह तो गनीमत थी कि बारिश के बावजूद ट्रांसफार्मर से ट्रक में करंट नहीं फैला वरना पूरा ट्रक जलकर खाक हो जाता और बड़ा हादसा हो जाता। इसके पहले भी यहां से गुजरने वाले हाईवा और ट्रक के कारण कई हादसे हो चुके हैं। 


मौके पर पहुंचे बिजली कंपनी के अधिकारी और पुलिस का अमला

घटना की जानकारी लगते ही बिजली कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे रांची गोसलपुर थाने का पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। बाद में ट्रक को किसी तरह ट्रांसफार्मर वाले हिस्से से अलग किया गया और बिजली के सुधार कार्य में बिजली कंपनी का अमला लगा।
Previous Post Next Post