सिहोरा में कृष्ण जन्माष्टमी मंदिर में पहले पूजन को लेकर दो समाज हुए आमने-सामने

सिहोरा में कृष्ण जन्माष्टमी मंदिर में पहले पूजन को लेकर दो समाज हुए आमने-सामने, हंगामे के बाद पुलिस प्रशासन ने संभाला मोर्चा



गांधीग्राम स्थित राधा कृष्ण मानस मंदिर का मामला : समझाइश के बाद माने दोनों पक्ष






 सिहोरा

गांधीग्राम बुढागर स्थित मंदिर में पहले पूजा करने को लेकर उपजे विवाद में दो समाज आमने सामने आ गए। बवाल बढ़ता देख स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। हंगामे और तनाव के बाद पुलिस व प्रशासन ने दोनों पक्षों को समझाया और एक-एक कर पूजन का समय निर्धारित किया तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। 

ये है पूरा मामला

 गांधीग्राम पंचायत स्थित श्री राधा कृष्ण मानस मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर पहले पूजन करने को लेकर बघेल परिवार एवं चौरसिया परिवार के बीच उपजा विवाद शाम 5 बजे से लेकर देर रात तक चलता रहा। मानस मंदिर में श्री राधा कृष्ण की पूजा करने को लेकर हुये इस हंगामे को गोसलपुर थाना में दोनों पक्षों को बुलाकर मामले को शांत किया गया। एसडीएम आशीष पाण्डे, तहसीलदार राकेश कुमार चौरसिया व पुलिस की उपस्थिति में दोनों पक्षों के बीच बातचीत करने पर अनुविभागीय अधिकारी आशीष पाण्डे ने बघेल परिवार को पहले पूजा अर्चना करने के लिए कहा एव पूजन का समय निर्धारित किया। पहले पूजन के समय रात्रि 7 बजे से लेकर रात 10 बजे तक बघेल परिवार के लोग पूजन कर सकते हैं। इसी प्रकार से रात्रि 10 बजे से लेकर कृष्ण जन्म से लेकर देर रात तक चौरसिया परिवार के सदस्य पूजा अर्चना करेंगे। ग्राम के दोनों ही परिवार के लोगों को प्रशासन द्वारा समझाईस देने के बाद मामला शांत हुआ। 

इनका कहना

 दोनों ही परिवारों के सदस्यों को गोसलपुर थाने में बात चीत करने के बाद आपसी समझौता के बाद निर्णय लिया गया कि पहले पूजा बघेल परिवार करेगा। फिर चौरसिया परिवार करेगा। 

राकेश चौरसिया, तहसीलदार सिहोरा
Previous Post Next Post