खाने में बिलबिला रहे थे कीड़े, छात्रों ने जमकर किया हंगामा

खाने में बिलबिला रहे थे कीड़े, छात्रों ने जमकर किया हंगामा




सिहोरा के हरिजन छात्रावास का मामला : घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंचे एसडीएम

रसोइए से कहा अपने बच्चों को भी देते हो ऐसा ही खाना

अधीक्षक को जमकर लगाई फोन पर फटकार दोनों को नोटिस जारी

सिहोरा 

सिहोरा के वार्ड क्रमांक तीन स्थित हरिजन छात्रावास में छात्रों दिए जाने वाले खाने में कीड़े बिलबिला रहे थे। इसकी जानकारी जैसे ही अन्य छात्रों को लगी उन्होंने छात्रावास में जमकर हंगामा करते हुए विरोध शुरू कर दिया। मामले की जानकारी लगते ही सिहोरा एसडीएम आशीष पांडे मौके पर पहुंचे। उन्होंने छात्रों को दिए जाने वाले खाने की जांच की तो उसमें कीड़े बिलबिला रहे थे। एसडीएम ने रसोइयों को जमकर फटकार लगाई, साथ ही फोन पर वार्डन को लताड़ा। रसोईया और वार्डन को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। 


यह है पूरा मामला 

बाबा शाला के पास हरिजन छात्रावास में शुक्रवार शाम छात्रों को आलू की सब्जी और चावल खाने में दिया गया। छात्रों की नजर जैसे ही आलू की सब्जी पर पड़ी उसमें कीड़े बिलबिला रहे थे। सब्जी में कीड़े देखते ही छात्रावास के छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की जानकारी लगते ही एसडीएम आशीष पांडे छात्रावास पहुंचे। खाने की जांच के दौरान उन्होंने देखा कि आलू की सब्जी में कीड़े तैर रहे थे। उन्होंने तुरंत सब्जी को अलग किए जाने के निर्देश रसोइया रामदयाल यादव को दिए।

अपने बच्चों को भी इस तरह का खाना खिलाते हो क्या


एसडीएम ने रसोइयों को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि क्या इसी तरह का खाना अपने बच्चों को तुम खिलाते हो क्या। एसडीएम पांडे ने छात्रावास की रसोई का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान भी यह बात सामने की रसोई में ढंग से लाइट तक की व्यवस्था नहीं थी। भंडार गृह में जंग लगे बर्तन रखे थे। आटा चावल और दाल की बोरियां खुली पड़ी थी।

                     

शिकायत करने पर धमकाते हैं वार्डन, बोले ज्यादा है तो घर से ले आओ खाना

छात्रावास में रहने वाले छात्रों ने वार्डन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्रावासी छात्र अनिकेत चौधरी, सत्येंद्र रैदास, साहिल पाटकर, अभिषेक झारिया ने बताया कि उन्होंने चार दिन पहले वार्डन देवेंद्र कोष्टा से खाने में कीड़े मिलने की शिकायत की थी। लेकिन उन्होंने धमकाते हुए चुप रहने की बात कही थी। बोले ज्यादा है तो अपने घर से ले आओ खाना।  छात्र सत्येंद्र गडारी, सागर नामदेव और राहुल ने बताया कि उन्हें ओढ़ने बिछाने के लिए भी ढंग से कपड़े नहीं किए जाते। शासन द्वारा छात्रों को दिया जाने वाला पैसा भी अभी तक उनके खाते में नहीं आया है इसकी जानकारी भी उन्होंने वार्डन को दी लेकिन वार्डन देवेंद्र कोस्टा ने धमकाते हुए चुप रहने को कहा।


इनका कहना

 हरिजन छात्रावास में निरीक्षण के दौरान छात्रों को दिए जाने वाले खाने (आलू की सब्जी) में कीड़े मिले। इसमें वार्डन की सबसे ज्यादा लापरवाही सामने आई है। रसोइयों को भी जमकर फटकार लगाई गई है साथ ही दोनों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

आशीष पांडे, एसडीएम सिहोरा
Previous Post Next Post