मस्तूरी के इटवा पाली से भवर गणेश की प्रचीन मूर्ति चोरी, मन्दिर परिसर में उमड़ी लोगों की भीड़






बिलासपुर। मस्तूरी थाना क्षेत्र में मूर्ति चोर सक्रिय हो गए हैं. ग्राम इटवा पंचायत के अति प्राचीन भवरगणेश की प्राचीन मूर्ति चोरी हो गयी. मस्तूरी क्षेत्र में मूर्ति चोरी का यह नया मामला है. घटना गुरुवार की रात की बताई जा रही है. चोरी के दौरान चोरों ने मंदिर के पुजारी महेश केवट को बंधक बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया शुक्रवार की सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पूजा पाठ के लिए मंदिर के अंदर जाकर देखा तो ग्रामीणों को घटना की जानकारी मिली जानकारी के अनुसार मूर्ति प्राचीन व बहुमूल्य बताई जा रही है.




लोगों में बढ़ा आक्रोश

वर्षो पुराने मंदिर से भंवर गणेश की मूर्ति चोरी होने की घटना से स्थानीय लोगों व ग्रामीणों में भारी आक्रोश है मन्दिर से पूरे इलाके के लोगों की गहरी आस्था जुड़ी हुई है.  लिहाजा चोरी की इस घटना से लोग बेहद नाराज हैं. मन्दिर के पुजारी सहित सैकड़ों लोगों ने जल्द से जल्द चोरों को पकड़ने की मांग की है. मूर्तियों को बरामद कर अपराधियों को कड़ी सजा देने का आग्रह पुलिस अधिकारियों ने किया गया है.



मंदिर के सामने उमड़ा ग्रामीणों का हुजूम

भंवर गणेश मंदिर से मूर्ति चोरी की सूचना के बाद यह खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई और धीरे-धीरे बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर प्रांगण में पहुंच गए सुबह से ही मंदिर में लोगों का जमवाड़ा लगा हुआ है फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है

जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक ने भी मौके पर पहुंच मामले की जानकारी ली 




Previous Post Next Post