शासकीय योजना का नाबालिक का लाखों रुपया डकार गया ग्राम रोजगार सहायक और उसका साथी

शासकीय योजना का नाबालिक का लाखों रुपया डकार गया ग्राम रोजगार सहायक और उसका साथी



जनपद पंचायत सिहोरा की ग्राम पंचायत रानीताल का मामला : पीड़ित ने गोसलपुर थाने में दर्ज कराई शिकायत

सिहोरा


ग्राम पंचायत रानीताल के 15 वर्षीय नाबालिक किशोर ओम भूमिया ने गोसलपुर थाने में उच्चाधिकारियों को शिकायत देकर बताया कि उसके पिता की मृत्यु हो जाने के कारण वह अपने रिश्तेदारों के घर में रहकर अपना गुजारा कर रहा है। नाबालिग ओम भूमिया ने बताया कि उसके पिता अशोक भूमिया की मृत्यु हो गई है। जिनका संबल योजना का 200000 रुपये उसके यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शाखा पनागर के बचत खाते में शासन द्वारा राशि जमा कराई गई थी। जिसकी जानकारी ग्राम रोजगार सहायक मनोज राय को थी। ग्राम रोजगार सहायक मनोज राय ने अपने साथी वीरेंद्र गड़ारी के साथ मिलकर ओम के साथ धोखाधड़ी करने की योजना बनाई। 

पासबुक और आधार कार्ड रख लिए खुद, हजार 500 रुपए दे देता था

जिसके तहत वीरेंद्र गड़ारी ने गवाह बनकर बैंक ऑफ इंडिया पनागर में ओम का खाता खुलवाया, बैंक की पासबुक और आधार कार्ड ग्राम रोजगार सहायक मनोज राय अपने पास रखता था। जब भी पैसों की जरूरत होती है दोनों ओम भूमिया को अपने साथ पनागर ले जाते और पासबुक से पैसे निकाल कर एक हजार/  ₹500 ओम भूमिया को देते और कहते कि अगर किसी को इस बारे में बताया तो तुम्हारी खैर नहीं।अपनी जान माल के डर से नाबालिग ने यह बात किसी को नहीं बताई। 

तीन चार बार में निकाल लिए सारे पैसे जानमाल की धमकी देकर चुप करा दिया

जब उसके रिश्ते के चाचा जिसके यहां वह रहता है रामलाल भूमिया ने ओम से कहा कि जाओ अपने खाते से पैसा निकालकर अपने घर की मरम्मत करा लो। साथ ही तुम्हारे पिता की अंत्येष्टि में जो कर्ज हो गया है उसे भी चुका दो। तब डरते डरते नाबालिग ओम भूमिया ने अपने रिश्तेदारों को यह  बताया कि ग्राम रोजगार सहायक मनोज राय एवं वीरेंद्र गड़ारी द्वारा मुझे तीन चार बार पनागर ले जाकर खाते से सारे पैसा निकाल लिए हैं। जानमाल की धमकी देकर चुप करा दिया है। इस पर रिश्तेदारों ने ओम भूमिया को ले जाकर गोसलपुर थाना प्रभारी एवं पुलिस अधीक्षक जबलपुर को इस धोखाधड़ी की लिखित शिकायत देकर कार्यवाही की मांग की है।

 
इनका कहना 

ओम भूमिया की लिखित शिकायत प्राप्त हुई है ,जिसमें उसने खाते से 200000 रुपए का गबन करने की शिकायत ग्राम के वीरेंद्र गडारी एवं रोजगार सहायक मनोज राय के खिलाफ की है। इसकी विवेचना मेरे द्वारा की जा रही है। 
मथुरा प्रसाद पौराणिक, एएसआई थाना गोसलपुर
Previous Post Next Post