Breaking news सिहोरा में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत, दो घायल

Breaking news सिहोरा में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत, दो घायल

गोसलपुर थाना अंतर्गत सिंदुरसी हार की घटना, धान का रोपा लगाने खेत में कर रहे थे मचौआ 

सिहोरा 

गोसलपुर थाना अंतर्गत सिंदुरसी हार में सोमवार दोपहर एक खेत में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की खेत में ही मौत हो गई, वही दो किसान घायल हुए हैं जिनकी हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। घटना के वक्त किसान खेत में धान का रोपा लगाने के लिए मचौआ करा रहे थे तभी वह आकाशी बिजली की चपेट में आ गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस में पंचनामा कार्रवाई के बाद दोनों किसानों के शव सिहोरा मर्चुरी भेज दिए हैं, जहां पर मंगलवार को दोनों किसानों के शव का पोस्टमार्टम होगा।
पुलिस से हासिल जानकारी के मुताबिक ग्राम अगरिया निवासी महेश लोधी (50) का सिंदुरसी हार में खेत है। अगरिया गांव निवासी मुन्नीलाल काछी (60), शिवचरण यादव (45) और दिली बर्मन (50) सोमवार दोपहर करीब 3.30 बजे के लगभग खेत में धान का रोपा लगाने के लिए मचौआ कर रहे थे उसी दौरान तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली खेत के एक हिस्से में गिरी। जिसकी चपेट में महेश और मुन्नीलाल आ गए, दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। 

दो अन्य किसान हुए बेहोश, हालत खतरे से बाहर

बिजली की चपेट में आने से शिवचरण और डली खेत में ही बेहोश हो गए। होश में आने पर जैसे तैसे वह गांव पहुंची और घटना की जानकारी लोगों को दी। हादसे की खबर लगते ही भारी संख्या में ग्रामीणों की मौके पर भीड़ लग गई। 

इनका कहना

सिंदुरसी गांव के पास खेत में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई। पंचनामा कार्रवाई के बाद दोनों किसानों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिहोरा मर्चुरी में रखवा दिया गया है। जहां मंगलवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा। 

एनआर सिन्हा, थाना प्रभारी गोसलपुर
Previous Post Next Post