WEE NEWS - मस्तूरी के शराब भट्टी में महाराष्ट्र की बिक रही थी शराब,आबकारी विभाग ने छापामार 5 लोगों पर की कार्यवाही।


सोनू टंडन की रिपोर्ट
मस्तुरी। मस्तूरी क्षेत्र में महाराष्ट्र की शराब के साथ युवक को पकड़ा गया है। उसके कब्जे से छह पाव अंग्रेजी शराब जब्त की गई है। आबकारी अमला युवक से पूछताछ कर इसकी जांच कर रही है। इससे पहले भी मस्तूरी क्षेत्र में मध्य प्रदेश की शराब जब्त की गई थी। मामले में एक थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया गया था।
बुधवार को मस्तूरी क्षेत्र में महाराष्ट्र से शराब लाकर बेचने की घटना सामने आई है। इसकी सूचना पर आबकारी विभाग के अधिकारियों ने दबिश देकर एक युवक को पकड़ लिया। युवक के कब्जे से छह पाव अंग्रेजी शराब जब्त की गई है। आबकारी अमले ने इसे जब्त कर लिया है। युवक को हिरासत में लेकर शराब सप्लाई करने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपित से पूछताछ में बड़े रैकेट के भंडाफोड़ की आशंका है। दूसरे प्रदेशों से शराब लाकर बेचने के मामले में कई लोगों के नाम सामने आ सकते हैं। युवक से पूछताछ की जा रही है।

शासकीय दुकान की शराब में चल रही थी मिलावट

बुधवार को आबकारी के अधिकारियों ने मस्तूरी स्थित अंग्रेजी शराब दुकान में मिलावट का मामला पकड़ा है। शराब दुकान का सुपरवाइजर अंग्रेजी शराब में मिलावट कर बेच रहा था। आबकारी अधिकारियों ने सुपरवाइजर को पकड़ लिया। शराब की जांच में मिलावट पाने पर उसे पूछताछ के लिए लाया गया है।

महीने भर में तीसरी घटना

मस्तूरी क्षेत्र के शराब दुकान में महीने भर में मिलावट का तीसरा मामला सामने आया है। इससे पहले मल्हार शराब दुकान में मिलावट का मामला सामने आया था। 28 जुलाई को आबकारी अमले ने मल्हार स्थित अंग्रेजी शराब दुकान में मिलावट पकड़ी थी। इसके बाद चार अगस्त को जयरामनगर स्थित अंग्रेजी शराब दुकान में मिलावट का मामला पकड़ में आया था। दोनों ही मामलों में शराब दुकान के कर्मचारी ही शामिल थे।

एक सप्ताह पहले ही बदला गया है प्रभार

मस्तूरी क्षेत्र की शराब दुकानों में मिलावट के मामले लगातार सामने आ रहे थे। इसके बाद मस्तूरी क्षेत्र के प्रभारी अधिकारी आनंद वर्मा को हटाकर कल्पना राठौर को जिम्मेदारी दी गई है। इसके बाद भी मिलावट थमने का नाम नहीं ले रही है। इधर बुधवार को क्षेत्र में दूसरे प्रदेश से लाकर बेची जा रही शराब को पकड़ा गया है।

मस्तूरी शराब भट्टी के पांच  लोगों पर आबकारी एक्ट के तहत की गई है कार्यवाही

मस्तूरी क्षेत्र के आबकारी निरीक्षक कल्पना राठौर ने जानकारी देते हुए बताया है कि मस्तूरी शराब भट्टी के 5 लोगों पर अबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही किया गया है।
Previous Post Next Post