15 वर्षीय किशोरी से दुराचार, 9 माह बाद हुआ खुलासा

15 वर्षीय किशोरी से दुराचार, 9 माह बाद हुआ खुलासा


पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म : रेप करने वाले 18 वर्षीय आरोपित युवक को खितौला पुलिस ने किया गिरफ्तार


सिहोरा 


खितौला थाना क्षेत्र में एक 15 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। दुराचार की घटना करीब 9 माह पुरानी बताई जा रही है।  मामले का खुलासा तब हुआ जब किशोरी के परिजन उसे सरकारी अस्पताल लेकर पहुँचे, जहां उसने एक बच्चे को जन्म दिया। महिला चिकित्सक की सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची, जहां काउंसलिंग के बाद परिजन रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तैयार हुए। पुलिस ने इस मामले में दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।



सिहोरा एसडीओपी भावना मरावी के मुताबिक थाना क्षेत्र में रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी 9वीं कक्षा में पढ़ती है। किशोरी के परिजन बुधवार को उसे सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। जांच के दौरान पता चला कि किशोरी गर्भवती है। महिला चिकित्सक ने तुरंत इसकी खबर खितौला थाना प्रभारी को दी। जिसके बाद थाना प्रभारी आनन-फानन में अस्पताल पहुंची। किशोरी के परिजनों से बातचीत के दौरान वे इस मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराने की बात पर अड़े रहे। मामले को गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने महिला चिकित्सक की मदद से परिजनों की काउंसलिंग की। जिसके बाद परिजन शिकायत दर्ज कराने के लिए तैयार हुए।

9 माह पहले हुई दुष्कर्म की घटना

पीड़िता के मुताबिक उसके साथ यह घटना करीब 9 माह पहले हुई। थाना क्षेत्र में रहने वाला 18 वर्षीय युवक उसे अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। लोक लाज और समाज में बदनामी के डर के कारण परिजनों ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई। 


आरोपी को पुलिस ने देर रात किया गिरफ्तार

पीड़ित किशोरी और उसके परिजनों द्वारा शिकायत करने। पुलिस ने देर रात धारा 376 और पोक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया। पीड़िता और परिजन की पहचान के आधार पर पुलिस ने 18 वर्षीय आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। अस्पताल में भर्ती किशोरी और उसका बच्चा स्वस्थ हैं।
Previous Post Next Post