शंकर कालोनी मे 25 वर्षों से लगातार स्थापित हो रही मूर्ति

शंकर कालोनी मे 25 वर्षों से लगातार स्थापित हो रही मूर्ति 


महिलाओं व बच्चों में रहता है उत्साह, माता की आरती में उमड़ता है सैलाब, अनुशासन की होती है चर्चा


सिहोरा 

ग्राम पंचायत गोसलपुर के अंतर्गत स्थित
शंकर कॉलोनी में स्थापित माता जगत जननी की सुबह व शाम की आरती में कुछ अलग नजारा देखने को मिलता है। यहां पर महिला पुरुष नवयुवकों व बच्चों में एक अलग उत्साह देखने को मिलता है।
माता महारानी की आरती में बड़ी संख्या में महिला पुरुष और बच्चे शामिल होकर इस धार्मिक आयोजन को सफल बनाने में अपनी महती भूमिका निभाते हैं। शंकर कॉलोनी में लगभग पिछले 25 वर्षों से लगातार कॉलोनी के बाशिंदों द्वारा उत्साहपूर्वक दुर्गाजी की प्रतिमा स्थापित की जा रही है।


लगातार नौ दिन विविध प्रकार से पूजन अर्चन महा आरती किया जाता है। साथ ही आयोजन समिति द्वारा पंडालों मे आकर्षक साज-सज्जा डेकोरेशन लाइटिंग की जाती है। नगर में एक अलग ही दृश्य रहता है माता महारानी की आरती में शामिल भक्त जनों की भीड़ से अंदाजा लगाया जा सकता है की पूरी कालोनी के भक्तगण पूरी तन्मयता के साथ माता जगत जननी की शक्ति की भक्ति मे लीन हो जाते  हैं।
अलग अंदाज पर महा आरती की जाती है।
समिति के जयकुमार राय, बहादुर सिंह परिहार, विनोद शुक्ला, राजेंद्र तिवारी, एन.के शुक्ला, अंकित सिंह ठाकुर, सौरभ सिंह ठाकुर, राजकुमार राय, रवि मिश्रा, प्रदीप तिवारी गनेश राय मोहन साहू जतिन उपाध्याय सहित समिति के पदाधिकारियों द्वारा दिन रात मेहनत करके साज सज्जा 


व अनुशासन के मामले में लोगों के दिल में छाप छोड़ते है। चल समारोह में जहां एक और पुरुष व बच्चे शामिल रहते हैं वही उनकी बराबरी से कदम से कदम मिलाकर महिलाएं भी साथ चलती हैं जो नगर में एक चर्चा का विषय रहता है।
Previous Post Next Post