गणेश विसर्जन के दौरान लोडिंग 407 हिरण नदी में गिरी, टला बड़ा हादसा, बालक को ग्रामीणों ने बचाया

गणेश विसर्जन के दौरान लोडिंग 407 हिरण नदी में गिरी, टला बड़ा हादसा, बालक को ग्रामीणों ने बचाया


इंद्राना चौकी हिरन नदी सामू घाट की घटना : पुलिस प्रशासन का अमला मौके पर नहीं था मौजूद

मझौली

गणेश प्रतिमा को  विसर्जन के लिए लेकर आई लोडिंग 407 अनियंत्रित होकर हिरण नदी में समा गई। लोडिंग वाहन में पीछे बैठा बालक नदी में डूबने लगा। स्थानीय लोगों और ग्रामीणों ने किसी तरह हिरन नदी में कूदकर बालक को बचा लिया। घटना इंद्राना पुलिस चौकी के हिरण नदी सामू घाट में शनिवार शाम की बताई जा रही है। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है।




हासिल जानकारी के मुताबिक इंद्राना बरा मोहल्ला सार्वजनिक गणेश उत्सव समिति शनिवार को प्रतिमा के विसर्जन के लिए हिरण नदी सामू घाट आए। प्रतिमा को उतारने के बाद चालक सानू उर्फ राम सिंह (35) लोडिंग वाहन  क्रमांक  MP 20GA3027 को घाट के किनारे  लगाकर चला गया। इस बीच चालक की सीट पर मोहल्ले का बालक अनुराग आदिवासी (12) बैठा रह गया। अचानक लोडिंग 407 घाट के पास से 7 से 70 कदम दूर हिरण नदी में जा गिरी।

तेज आवाज सुनकर दौड़े ग्रामीण, कूदकर बचाया बालक को

नदी में लोडिंग 407 की तेज आवाज सुनते ही ग्रामीणों उस ओर दौड़े। ड्राइवर की बाजू वाली सीट में बैठे बालक अनुराग के बचाओ बचाओ चिल्लाने पर ग्रामीण हिरण नदी में कूदे और किसी तरह अनुराग को नदी से बाहर निकाला। दहशत में अनुराग घाट से दौड़ता हुआ अपने घर आ गया।


पूरी तरह हिरण नदी में समा गई 407, टला बड़ा हादसा


हिरण नदी के समूह आठ में इतनी अधिक गहराई है कि लोडिंग 407 गिरते ही पूरी तरह नदी में समा गई। यह तो गनीमत थी कि लोडिंग वाहन में और लोग नहीं बैठे थे वरना बड़ा हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता था।


विसर्जन स्थल हिरण नदी सामू घाट में सुरक्षा का नहीं था इंतजाम

ग्रामीणों की मानें तो गणेश विसर्जन को लेकर स्थानीय पुलिस और प्रशासन द्वारा हिरण नदी सामू घाट में सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नहीं थे। इंद्राना सहित ग्रामीण क्षेत्रों से सार्वजनिक और घर में रखी गई गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए यहां पर सुबह से पहुंच रही थी, लेकिन यहां पर सुरक्षा के लिए किसी भी पुलिसकर्मी की तैनाती नहीं की गई थी न ही प्रशासन का कोई अमला मौजूद था।
Previous Post Next Post