45 इंच के पार पहुंचा तहसील में बारिश का आंकड़ा, औसत से 3 इंच अधिक

45 इंच के पार पहुंचा तहसील में बारिश का आंकड़ा, औसत से 3 इंच अधिक





24 घंटे में ढाई इंच से अधिक दर्ज की गई बारिश

गुरुवार दोपहर से देर रात तक झमाझम हुई बारिश, सड़कें हुई जलमग्न, परेशान नजर आए लोग


सिहोरा 

सितंबर माह के दूसरे सप्ताह में शुरू हुआ बारिश का क्रम लगातार जारी है। आसमान में बादल छाने के साथ ही रुक-रुक कर बारिश लगातार हो रही है। सिहोरा में गुरुवार दोपहर से लेकर देर रात तक बारिश झमाझम बारिश का दौर चला। तेज बारिश के चलते जहां सड़कें जलमग्न हो गए वहीं लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। खासकर निचली बस्तियों और क्षेत्रों में घुटनों तक पानी भर गया। शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाए रहे और खंड खंड बारिश होती रही। 



बारिश के आंकड़े की बात की जाए तो सिहोरा तहसील में बारिश का आंकड़ा औसत के अनुमान को पार कर गया है। सिहोरा तहसील कार्यालय के मौसम विभाग के सोमदेव पटवर्धन से हासिल जानकारी के मुताबिक सिहोरा में 16 सितंबर तक 1139. 2 मिली मीटर (45.66 इंच) बारिश हो चुकी है। बीते 24 घंटे में 62.4 मिली मीटर (2.49 इंच) बारिश दर्ज की गई। 


पिछले वर्ष 31 इंच हुई थी अब तक बारिश

पिछले वर्ष की बात की जाए तो आज के दिन तक सिहोरा तहसील में 777.6 मिली मीटर 31 इंच बारिश दर्ज की गई थी। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में लगातार तेज और धीमी बारिश का क्रम चलता रहेगा। 



सड़कों में भरा पानी, निचली बस्तियां भी हुई जलमग्न

गुरुवार दोपहर से शाम तक झमाझम बारिश के चलते सिहोरा के कई वार्ड और सड़कें जलमग्न हो गई। नालियों के चोक होने से कचरा सड़कों पर आ गया वही निचली बस्तियों में भी पानी भरने की जानकारी और शिकायत लगातार नगरपालिका तक पहुंचती रही।
Previous Post Next Post