दिन से लेकर देर रात तक निकला चल समारोह


दिन से लेकर देर रात तक निकला चल समारोह



 धूमधाम वा शांतिपूर्ण तरीके से गणेश प्रतिमाओं का चल समारोह निकला
बुढ़ानसागर तालाब, नहर व नदी में हुआ गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन

सिहोरा 

गाँधीग्राम में दस दिनों से गणपति की आराधना में जुटे लोगों ने शनिवार को उन्हें श्रद्धा के साथ विदा कर दिया और अगले वर्ष जल्दी आने की कामना के साथ  चल समारोह पूरे उत्साह के साथ निकाला गया। गाँधीग्राम के लोगों के घरों में रखी गयी गणेश प्रतिमाओं का पूजनर्चन के बाद ,रामजानकी  मंदिर बाजार स्थल सहित कुछ प्रतिमाएं दिन में वा गोकुलधाम गणेश उत्सव समिति बाजार वार्ड कमानिया गेट, गणेश उत्सव समिति झिरिया कुआं, कैलाश धाम गणेश उत्सव समिति कूड़ा कंजई तिराहा  गांधीग्राम सहित अनेक स्थानों की गणेश प्रतिमाओं का जुलूस शाम 6:00 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक बस स्टैंड कमानिया गेट बाजार स्थल वह गांव की प्रमुख मार्गो से निकला।
 गांव की ग्राम में एकत्रित गणेश प्रतिमाओं की सुंदर झांकियों के लोगों ने दर्शन लाभ लिए। लगभग दो दर्जन से अधिक गणेश प्रतिमाओं को टैक्टर ट्रालियों,ठिलिया अन्य वाहनों में विराजित कर चल समारोह गाजे बाजे के साथ  निकाला। गोकुलधाम गणेश उत्सव समिति बाजार वार्ड का मार्केट महिलाएं रेड ड्रेस में गणेश उत्सव चल समारोह में नृत्य करते हुए उत्साह व आनंद पूर्ण ढंग से मनाया।
बच्चे जमकर  गाजे बाजे की धुन पर थिरके भक्तगण
गणेश विसर्जन के चल समारोह निकालते हुए लोगों ने जमकर नृत्य किया इस दौरान युवाओं ने जमकर गुलाल उड़ाया वही ढोल नगाड़ों की धुन पर बज रहे  गीतों पर भी युवा खूब नाचे गणपति बप्पा अगले बरस तू जल्दी आ, के जयकारों के बीच आरती के बाद गणपति प्रतिमाओं का नहर,गाँधीग्राम बुढ़ानसागर तालाब विसर्जन कुंड में किया गया।विसर्जन हुआ इसके साथ ही दस दिनों का गणेश महोत्सव भी संपन्न हुआ। इस अवसर पर गणेश उत्सव समिति के लोग वा पुलिस प्रशासन थाना प्रभारी अनिल मिश्रा के नेतृत्व समस्त स्टाप पूरे समय उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post