तेज बरसात से रामपुर स्कूल के प्रवेश द्वार पर भरा पानी, स्कूल का रास्ता बन्द

तेज बरसात से रामपुर स्कूल के प्रवेश द्वार पर भरा पानी, स्कूल का रास्ता बन्द



सिहोरा 

 राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 जबलपुर-सिहोरा फोरलेन सड़क मार्ग पर गांधीग्राम के आगे  हाईवे के किनारे स्थित ग्राम रामपुर की शासकीय प्राथमिक शाला रामपुर के प्रवेश द्वार पर बरसाती पानी भर गया। स्कूल के प्रवेश द्वार पर लगभग 3 से 4 फुट गहराई व नाली बनाने के लिए छोड़ी गई जगह में तालाब बन गया। पानी भर जाने की वजह से बच्चों को स्कूल में जाने के लिए रास्ता बंद हो गया है। यदि इसी प्रकार पानी रुक-रुक कर बरसता  रहा और पानी के बहने के लिए जगह नहीं बनाई गई तो और भी भयानक स्थिति हो सकती है।


खाईनुमा भरे पानी में बच्चों को खतरा

 संकुल केंद्र गांधीग्राम के अंतर्गत आने वाली शासकीय प्राथमिक शाला रामपुर में स्कूल के प्रवेश द्वार पर गहराई व चौड़ाई में अत्यधिक पानी भर जाने की वजह से बच्चों के फिसल कर गिरने वा डूबने का खतरा बना हुआ है शासन प्रशासन से ग्राम वासियों का आग्रह है कि स्कूल के सामने नाली का निर्माण कराया जावे एवं पानी की निकासी की व्यवस्था की जावे।


नही बनायी नाली व पैदल पथ

बरसाती पानी के बहाव के लिए एन एच आई द्वारा ग्राम रामपुर में सड़क के दोनों ओर पक्की नाली नहीं बनाए जाने के कारण पानी का बहाव और नहीं होता है जिसकी वजह से ना केवल स्कूल के सामने अपितु घरों के सामने भी भारी बारिश होने पर पानी एकत्रित हो जाता है एवं घरों में पानी भर जाता है ग्राम वासियों का कहना है कि फोरलेन सड़क बने हुए लगभग 2 वर्ष होने जा रहे हैं किंतु एनएचआई द्वारा नालियों के निर्माण के लिए जरा भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है जबकि फोरलेन सड़क के किनारे स्थित विभिन्न ग्रामों जैसे पहरेवा नाका,jजुझारी, गोसलपुर स्टेशन तिराहा, बरनू तिराहा ,धमधा इत्यादि ग्रामों में मुख्य सड़क के किनारे पैदल पाथ  बनाए गए हैं व चौड़ी नालियों का निर्माण भी कराया गया है किंतु रामपुर में ऐसा नहीं किया गया यह बात लोगों के समझ से परे है।
Previous Post Next Post