क़ुर्रो अंडर ब्रिज पर भी चल रहा काम, आवागमन को लेकर दो-चार होना पड़ेगा आम जन को

क़ुर्रो अंडर ब्रिज पर भी चल रहा काम, आवागमन को लेकर दो-चार होना पड़ेगा आम जन को 


खितौला रेलवे फाटक का मामला : बुधवार रात 9 बजे से तीन दिन सड़क यातायात हो जाएगा पूरी तरह बंद, रेल प्रशासन के दावे फेल


सिहोरा 

मेंटेनेंस के चलते रेल प्रशासन ने खितौला समपार (रेल फाटक) को बुधवार रात 9 बजे से शनिवार शाम 6 बजे तक (तीन दिन) बंद करने का आदेश जारी किया है, सड़क यातायात के लिए वैकल्पिक मार्ग क़ुर्रो अंडर ब्रिज (पुलिया) पर भी निर्माण कार्य चल रहा है ऐसे में सिहोरा, खितौला सहित आसपास के 70 से अधिक गांव के लोगों को आवागमन के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आकस्मिक स्थिति में आमजन को 20 से 25 किलोमीटर का लंबा घेरा लगाना पड़ेगा। सड़क यातायात को लेकर रेल प्रशासन के दावे पूरी तरह फेल नजर आ रहे हैं।


यह है मामला

पश्चिम मध्य रेल प्रशासन द्वारा सिहोरा रोड-डुंडी स्टेशनों के बीच ओएचई नंबर 1029/22-24 में स्थित समपार क्रमांक 336 स्पेशल गेट (खितौला फाटक) रेल पथ पर टीआरटी मशीन से मेंटेनेंस का कार्य कराया जाना है जिसको लेकर बुधवार रात 9 बजे से लेकर शनिवार सुबह 6 बजे तक (तीन दिन) लगभग 72 घंटे तक फाटक सड़क यातायात पूरी तरह बंद करने का आदेश जारी किया गया है। 

10 फुट की पुलिया से कैसे होगा आगमन और निर्गम

रेल प्रशासन द्वारा खितौला स्पेशल फाटक के यातायात को लेकर तीन दिन बंद किए जाने के आदेश में क़ुर्रो पुलिया (अंडर ब्रिज) को वैकल्पिक मार्ग बताया गया है। लेकिन क़ुर्रो पुलिया में भी निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में सिर्फ 10 फुट की पुलिया से दो पहिया चार पहिया वाहन कैसे निकलेंगे और जाएंगे यह एक बड़ा प्रश्न है। निर्माण कार्य के चलते पुलिया के दोनों तरफ रेत गिट्टी और मिक्सर मशीन खड़ी है। साथ ही पुलिया के दोनों तरफ राड निकली है। 


60 से 70 गांव, कुंडम, बघराजी, पान उमरिया, ढीमरखेड़ा, मझगवां का आवागमन

खितौला स्पेशल फाटक से करीब साठ से सत्तर गांव के अलावा कुंडम, बघराजी, पान उमरिया, ढीमरखेड़ा, मझगवां बस्ती का सीधा आवागमन है। तीन दिन फाटक के बंद रहने से सड़क यातायात पूरी तरह ठप रहेगा। ऐसे में सड़क दुर्घटना या आकस्मिक स्थिति में एंबुलेंस का आवागमन सीधे बंद हो जाएगा।
Previous Post Next Post