किसान की ट्रैक्टर ट्राली में रखी चार कट्टी मूंग चोरी

किसान की ट्रैक्टर ट्राली में रखी चार कट्टी मूंग चोरी


सिहोरा थाना क्षेत्र के आयुष वेयरहाउस का मामला : शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया चोरी का प्रकरण

सिहोरा 

समर्थन मूल्य पर मूंग की सरकारी खरीदी केंद्रों में विक्रय के लिए अपनी उपज लेकर आने वाले किसानों का माल भी अब सुरक्षित नहीं है। ताजा मामला सिहोरा थाना क्षेत्र के गौरहा स्थित आयुष वेयरहाउस का है जहां पर मूंग की सरकारी खरीदी हो रही है। खरीदी केंद्र के अंदर खड़े ट्रैक्टर की ट्राली में रखी मूंग की चार कटिया अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली। किसान की शिकायत पर पुलिस में चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।


ग्राम बम्होरी निवासी किसान सरजू पटेल ने सिहोरा थाने में शिकायत दर्ज कराई की 6 सितंबर को ट्रैक्टर ट्राली में 62 बोरी मूंग लेकर आयुष वेयरहाउस आया था। अगले दिन शाम में 6:00 बजे ट्राली से मूंग पल्लेदारों ने खाली कर वेयरहाउस के अंदर रख दी। ट्राली में 19 कट्टी मुंह खाली नहीं हो पाई थी जो ट्राली में रखी थी 8 सितंबर को सुबह 8 बजे जब में वेयरहाउस पहुंचा तो मेरे ट्राली में रखी 19 कट्टी मूंग में से 4 कट्टी मूंग गायब थी। जिसे कोई चोर चुरा कर ले गया। जिसकी कीमत करीब ₹15000 बताई जा रही है शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 379 का प्रकरण दर्ज कर लिया।


कमीशन नहीं देने पर वेयरहाउस के कर्मचारियों के साथ मिलकर चोरी करवाई जा रही किसानों की मूंग : आरोप 

समर्थन मूल्य पर हो रही मूंग की सरकारी खरीदी के केंद्रों में किसानों का अनाज सुरक्षित नहीं है। किसान समाज संगठन के सदस्य ग्राम झिंगरई (भीटा) ने सिहोरा टीआई को दी लिखित शिकायत में बताया है कि आयुष एग्रो गौरहा भिटौनी वेयर हाउस में विष्णु वाराह प्रोड्यूस कंपनी के केशव राय द्वारा कर्मचारियों के साथ मिलकर किसानों की मूंग की चोरी करवाई जा रही है। जिन किसानों ने 800 से 1000 रुपए कमीशन नहीं दिया उनकी मूंग वेयर हाउस एवं अन्य लोगों के साथ मिलकर चोरी करवा लिया जाता है। साथ ही किसानों को धमकाया जाता है कि जाओ जो करना है कर लो। अधिकारी सब सेट है हमने सब को पैसा दे दिया है। इसी के चलते अधिकारी भी मूंग खरीदी केंद्रों में झांकने तक नहीं जाते।
Previous Post Next Post