गोसलपुर स्थित गौ शाला भी पहुँचे कलेक्टर.

गोसलपुर स्थित गौ शाला भी पहुँचे कलेक्टर.
सड़क दुर्घटना में घायल पशुओं के उपचार के लिये बने ट्रामा यूनिट को भी देखा.


सिहोरा 

सेवा पखवाड़ा के तहत दयोदय तीर्थ तिलवारा स्थित गौ शाला के बाद कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने आज गोसलपुर में विद्यासागर सेवा आश्रम समिति द्वारा  संचालित गौ-शाला का जायजा भी लिया ।
    डॉ इलैयाराजा टी ने यहाँ आयोजित गौ सेवा कार्यक्रम को संबोधित करते हुये सड़क दुर्घटना में घायल गौ वंश के उपचार तथा बेसहारा और बीमार गौ वंश की सेवा के लिये किये गये इंतजामों के लिये गौ शाला प्रबन्धन समिति की तारीफ की । उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग के समीप स्थित इस गौ शाला में  दुर्घटनाओं में गम्भीर रूप से घायल पशुओं के उपचार के लिये बनाये गये ट्रामा यूनिट का अवलोकन भी किया । कार्यक्रम में कलेक्टर ने गौ पूजन भी किया गौ शाला परिसर में पौधा रोपा ।  
       इस अवसर पर  अखिलेश जैन, सयुंक्त संचालक पशुपालन एवं डेयरी डॉ ए पी गौतम, उप संचालक डॉ एस के वाजपेयी, एसडीएम सिहोरा आशीष पांडे तथा विमल जैन सहित जैन समाज एवं विद्यासागर सेवा आश्रम समिति के पदाधिकारी और सदस्य मौजूद थे ।  
     कार्यक्रम के दौरान बीमार एवं सड़क दुर्घटना में घायल पशुओं को उपचार के लिये हमेशा उपलब्ध और तत्पर रहने के लिये पशुपालन एवं डेयरी विभाग के चिकित्सकों की स्थानीय नागरिकों द्वारा सराहना की गई ।


 इस मौके पर समाज सेवी सतीश सरावगी ने सड़क दुर्घटना में घायल और गम्भीर रूप से बीमार पशुओं को अस्पताल लाने के लिये दान में एम्बुलेंस देने की घोषणा भी की । गोसलपुर में विद्यासागर सेवा आश्रम समिति द्वारा संचालित गौ शाला भी मध्यप्रदेश गौपालन एवं पशु संवर्धन बोर्ड द्वारा पंजीकृत गौ शाला है।
Previous Post Next Post