नवरात्रि के पहले दिन देवी मंदिरों में उमड़ी भीड़

नवरात्रि के पहले दिन देवी मंदिरों में उमड़ी भीड़
सिहोरा-खितौला के कंकाली मंदिर, पर्वत वासिनी मंदिर में मां के पूजन अर्चन के लिए पहुंचे श्रद्धालु, हर ओर लग रहे मां के जयकारे




सिहोरा


शक्ति की भक्ति और आराधना के महापर्व नवरात्र के पहले दिन सोमवार को मां जगत जननी के पूजन अर्चन के लिए सुबह से सिहोरा-खितौला के प्रमुख मंदिरों में पूजन अर्चन के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। माता को जल ढारने के साथ सुख और समृद्धि के लिए भक्तजन परिवार सहित मंदिर पहुंचे। सिहोरा नगर के सिद्ध क्षेत्र मन्नत वाली माता दुर्गा कंकाली मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहा। मझौली, गोसलपुर, गांधीग्राम, मझगवां सहित ग्रामीण अंचल के सिद्ध मंदिरों में माता के जयकारों के साथ देर शाम दुर्गोत्सव समितियों द्वारा मां अंबे की नयनाभिराम प्रतिमाएं स्थापित की गई। प्रतिमाओं की स्थापना का क्रम देर रात तक जारी रहा।



इसके साथ ही ज्वालामुखी मंदिर पर्वत वासिनी मंदिर बूढ़ी माई मंदिर में भी भक्त नवरात्र के प्रथम दिवस मां शैलपुत्री के पूजन के लिए पहुंचे। नवरात्र को लेकर मंदिरों में विशेष साज-सज्जा की गई थी। हर तरफ माता के जयकारे गूंज रहे थे। दुर्गा उत्सव समितियों द्वारा नवरात्र के प्रथम दिवस शुभ मुहूर्त में माता महाकाली मां दुर्गा विविध रूपों में विराजमान की गई। इसके साथ ही घरों में पूजन अर्चन के साथ दुर्गा सप्तशती का पाठ हुआ।
Previous Post Next Post