चार माह से ट्रांसफार्मर खराब, किसान परेशान गोसलपुर डीसी के घोराकोनी गांव का मामला : अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे किसान

चार माह से ट्रांसफार्मर खराब, किसान परेशान
गोसलपुर डीसी के घोराकोनी गांव का मामला : अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे किसान 


सिहोरा

सिहोरा डिवीजन के अंतर्गत गोसलपुर डीसी के तहत घोराकोनी गांव में चितार माता के पास शेख जुंमन के खेत में लगा कृषि ट्रांसफार्मर विगत चार माह से खराब है। इस ट्रांसफार्मर से शेख महबूब, बसंत पालीवाल शेख जुम्मन के तीन कनेक्शन हैं। यह ट्रांसफार्मर 25 केवीए का है, परंतु अभी तक इसमें किसी भी प्रकार का कोई सुधार नहीं किया गया।

किसानों ने बताया की इस खराब ट्रांसफार्मर को बदलने के लिए अनेकों बार विद्युत वितरण केंद्र गोसलपुर कार्यालय में आवेदन भी दिया गया। परंतु जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा अनसुनी कर दी गयी।
अधिकारियों की इस लापरवाही के चलते इस ट्रांसफार्मर से आश्रित चार किसान काफी लंबे समय से परेशान है। जहां एक ओर मध्यप्रदेश की सरकार तत्काल बिगड़े ट्रांसफार्मरों को बदलने का दावा करती है परंतु हकीकत यह है की गोसलपुर डीसी अंतर्गत लगभग कई दर्जन ट्रांसफार्मर फेल पड़े हुए है।
ज्ञात हो की अलप बारिश  सावन एवं मौसम की बेरुखी के कारण कम बारिश होने से किसानों को अपने खेत में धान की फसल पकाने के लिए खेतों में स्थित निजी बोरो से पानी भरना पड़ रहा है। सिंचाई करनी पड़ रही है परंतु ट्रांसफार्मर खराब होने से किसानों का कृषि कार्य बाधित हो रहा है
इस दिशा में किसानों ने जिला प्रशासन के मुखिया से ध्यान देने की मांग की है
Previous Post Next Post