गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तुम जल्दी आओ

गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तुम जल्दी आओ



खितौला हिरण नदी में भक्ति भाव के साथ हुआ भगवान गणेश का विसर्जन


पुलिस और प्रशासन की रही चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था, दोपहर से देर रात तक चलता रहा विसर्जन का क्रम

सिहोरा 

"गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ" जय गणेश के उद्घोष के साथ  घरों एवं पंडालों में विराजित भगवान गणेश का शुक्रवार को भक्ति भाव के साथ श्रद्धालुओं ने हिरण नदी में विसर्जन किया।  हिरण नदी घाट खितौला में प्रतिमाओं के विसर्जन का क्रम वैसे तो दोपहर से ही शुरू हो गया था लेकिन देर शाम बड़ी प्रतिमाओं के विसर्जन का क्रम शुरू हुआ जो देर रात तक चलता रहा। घाट पर श्रद्धालु भक्तों ने भक्ति भाव के साथ भगवान गणेश का पूजन अर्चन कर आरती उतारी और उन्हें विदा किया। 



नगर पालिका पुलिस और प्रशासन द्वारा हिरण नदी घाट विसर्जन स्थल पर दोनों घाटों पर प्रतिमाओं के विसर्जन की व्यवस्था की गई थी। विसर्जन स्थल पर किसी भी श्रद्धालुओं को प्रतिमा लेकर जाने की इजाजत नहीं थी। छोटी प्रतिमाओं को प्रशासन ने नाव के सहारे विसर्जन करवाया। समाचार लिखे जाने तक प्रतिमाओं के विसर्जन का क्रम लगातार चल रहा था। गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए प्रशासन ने हिरण नदी घाट का चयन किया था।

पुलिस प्रशासन का अमला पूरे समय रहा तैनात

विसर्जन स्थल हिरण नदी घाट पर पुलिस प्रशासन के साथ नगरपालिका का अमला पूरे समय तैनात रहा। एसडीएम आशीष पांडे के साथ तहसीलदार राकेश चौरसिया, मुख्य नगरपालिका अधिकारी लक्ष्मण सारस, नगर पालिका के अधिकारी एवं कर्मचारी  टीआई खितौला जे. मसराम मौजूद रहे। इसके अलावा विसर्जन स्थल के पास गोताखोर और लाइफगार्ड की टीम भी तैनात कर रखी गई थी।

कई जगह बनी जाम की स्थिति

विसर्जन को लेकर भारी वाहनों के आवागमन के चलते खितौला रेलवे फाटक से लेकर कॉलेज के सामने तक जाम की स्थिति बनी रही। ट्रैक्टर और दूसरे वाहनों से पंडालों में विराजमान भगवान गणेश की प्रतिमा को लेकर श्रद्धालु विसर्जन स्थल पहुंचते रहे।
Previous Post Next Post