शासन की योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राही को मिले, कोई वंचित न रहे : एसडीएम आशीष पांडे

शासन की योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राही को मिले, कोई वंचित न रहे : एसडीएम आशीष पांडे


मझौली तहसील के सभी के सभी विभागों के अधिकारियों की समीक्षा बैठक : स्वीकृत सड़कों के जल्द कराएं टेंडर, निर्माण कार्य में लाएं तेजी

सिहोरा 

शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राही को मिले, कोई भी वंचित ना रहे। मझौली तहसील में स्वीकृत सड़कों के जले टेंडर कराए जाएं और उसके निर्माण कार्य को तेजी से कराया जाए, ताकि इसका लाभ ग्रामीण जनता को मिल सके। यह बात एसडीएम सिहोरा आशीष पांडे ने गुरुवार को मझौली तहसील के सभी विभागों के अधिकारियों की समीक्षा बैठक के दौरान कही। विभाग के अधिकारियों की यह जिम्मेदारी है कि वह योजनाओं के क्रियान्वयन की मॉनिटरिंग लगातार करें। 

जनपद पंचायत मझौली अध्यक्ष विद्या दिनेश चौरसिया अध्यक्षता की उपस्थिति में आयोजित विभागों की समीक्षा बैठक में विधायक प्रतिनिधि मझोली दिनेश चौरसिया, तहसीलदार मझौली प्रदीप मिश्रा सीईओ जनपद पंचायत मझौली सौम्या जैन शामिल रहे। 

खाद्यान्न पर्ची उपलब्ध कराएं, उज्जवला योजना के हितग्राहियों को मिले लाभ

खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे खाद्यान्न पर्ची नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में समय पर उपलब्ध कराएं ताकि हितग्राहियों को राशन मिलने में किसी तरीके की दिक्कत न हो। उज्जवला योजना में अभी तक कितने हितग्राहियों को इसका लाभ मिला है। योजना के लाभ से वंचित हितग्राहियों की सूची तैयार करें और उन्हें इसका लाभ दिलाएं।

वर्क आर्डर मिलते ही शुरू हो सड़क का काम, स्वीकृत रोड के टेंडर जल्द हों

ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत जो भी रोड स्वीकृत है उसके जल्द से जल्द वर्क आर्डर कराएं और काम शुरू हो। पोंडा से बचैया तक पीडब्ल्यूडी द्वारा रोड स्वीकृत हो चुकी है सिर्फ इसके टेंडर होना बकाया है। जल्द से जल्द टेंडर का काम पूरा हो।

पुस्तकों का वितरण हुआ कि नहीं इसकी जानकारी लें 

समीक्षा के दौरान बीईओ और बीआरसी को निर्देशित किया गया कि शासन द्वारा स्कूलों में पुस्तकें तो पहुंचा दी गई है, लेकिन इन पुस्तकों का वितरण बच्चों को हुआ भी है या नहीं इसकी जानकारी लें। पहली से आठवीं तक 45 पुस्तकें इस बार शासन ने छात्रों को वितरित करने के लिए भेजी हैं। जर्जर और छतिग्रस्त स्थिति के 45 स्कूल ब्लॉक में चयनित हुए हैं इन्हें ध्वस्त करने का काम जल्द से जल्द शुरू कराया जाए। 

मातृत्व वंदना योजना और लाड़ली लक्ष्मी योजना का लक्ष्य निर्धारित हो

महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी द्वारा बताया गया कि लाड़ली लक्ष्मी योजना के लिए ब्लॉक में जो लक्ष्य निर्धारित किया गया है उसे समय पर पूरा किया जाएगा। नगर और ग्रामीण क्षेत्र के आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों की उपस्थिति और उन्हें पोषण आहार देने की समय-समय पर जांच कर जानकारी लें।
Previous Post Next Post